हिसार

दुष्यंत ने सांसद कोष से दिए 5 करोड़, अधिकारी नहीं कर रहे इस्तेमाल

दिशा बैठक में मांगेगे जवाब, बैठक हंगामेदार होने के आसार

टुडे न्यूज | हिसार

हिसार लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए सांसद निधि कोष से जारी किए गए पांच करोड़ से अधिक राशि के काम महीनों से अधूरे पड़े हैं। अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह है कि कुछ विकास कार्र्याे की राशि जारी होने के डेढ़ वर्षबीत जाने के बाद तक उन पर काम शुरू नहीं हुआ। विभागीय अधिकारियों की सुस्ती का सीधा असर जनता पर पड़ रहा है। सांसद दुष्यंत चौटाला अधिकारियों से जवाबतलबी करेंगे कि सांसद निधि कोष से राशि जारी होने के बावजूद काम क्यों नहीं शुरू हुआ। यदि काम शुरू करने में किसी प्रकार की परेशानी थी तो इस संबंध में सूचित क्यों नहीं किया गया और जनता के पैसे को विभागीय खातों में फ्रिज करके क्यों रखा गया। इसके पीछे अधिकारियों की क्या मंशा है। इस तमाम सवालों का जवाब जिला विकास समन्यवक एक निगरानी समिति (दिशा) की शुक्रवार को होने जा रही बैठक में अधिकारियों को देना होगा।

यह पहला मौका नहीं है जब दिशा की बैठक में अधिकारियों से जवाब तलबी न की गई होऔर अधिकारी हर बार बैठक में गोल-माल जवाब देकर पल्ला झाडऩे की कोशिश न की हो। यहां बता दें कि सांसद निधि कोष से हिसार लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धनराशि जारी की गई थी परन्तु यह राशि जारी होने के बाद संबंधित अधिकारियों ने न तो प्रोजेक्ट पूरा होने की स्टेटस रिपोर्ट दी ओर न ही उनका यूसी सर्टिफिकेट दिया। गांव लाडवा स्कूल के विद्यार्थी तरस रहे हैं पीने के पानी के लिए सांसद दुष्यंत ने 3 जनवरी 2018 को राजकीय सीनियर सेंकडरी स्कूल लाडवा में बच्चों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए आरओ के लिए तीन लाख रूपये दिए थे परन्तु एसई पब्लिक हेल्थ आज तक गांव के स्कूल में आरओ नहीं लगवाया।

बिजली निगम के पेंडिंग हैं सर्वाधिक काम
सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा जारी की गई राशि में से सर्वाधिक पेंडिंग काम बिजली निगम के हैं। सांसद द्वारा महीनों पूर्व 113 ढाणियों में बिजली कनेक् शन के लिए करोड़ों रूपये की राशि जारी की जा चुकी थी लेकिन आज तक उनका का काम शुरू नहीं हुआ है। तीन मई 2018 के बाद अधिकतर काम शुरू ही नहीं हो पाए जिनमें प्रमुख रूप से कंवारी, खासा, उमरा, मिलकपुर, ढंढेरी, धांसू, बासड़ा, चिकनवास, न भगाणा, गावड़, डाबड़ा, संदलाना, किनाला आदि गांवों की ढाणियां शामिल हैं।

एक साल से जिम का सामान तक नहीं खरीद पा रहा विभाग
सांसद दुष्यंत चौटाला ने डाटा गांव में जिम के लिए दो लाख रूपये तीन जनवरी 2018 को जारी किए थे लेकिन आज तक बीडीपीओ हांसी प्रथम ने जिम का सामान नहीं खरीदा। इसी तरह बीडीपीओ हांसी प्रथम ने गढ़ी गांव में जिम के लिए दिए गए डेढ़ लाख रूपये तथा सुल्तानपुर गांव आठ महीने पहले दिए गए साढ़े तीन लाख रूपये का जिम का सामान खरीदना था परन्त आज तक जिम का सामान नहीं खरीदा गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close