हिसार

टैलेंटिला आर्ट फैक्ट्री द्वारा कला प्रदर्शनी और ‘आर्ट एंड क्राफ्ट’ प्रतियोगिता का आयोजन

टुडे न्यूज | हिसार
गत दिवस टैलेंटिला आर्ट फैक्ट्री द्वारा एक कला प्रदर्शनी का आयोजन जिंदल चौक हिसार स्थित इन्विंसिबल इंस्टीट्यूट में किया गया। साथ ही साथ ‘आर्ट एंड क्राफ्ट’ कंपीटीशन का आयोजन हुआ, जिसकी थीम ‘बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट मटेरियल’ थी। इस प्रतियोगिता में शहर के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
प्रतियोगिता में सभी को प्रमाणपत्र और विजेताओं को ‘टैलेंटिला आर्ट फैक्ट्री’ की संस्थापक व निदेशक अनुराधा खरे व ‘इन्विंसिबल इंस्टीट्यूट’ के निदेशक अजय लखेरा द्वारा पुरस्कृत कर बच्चों के सुनहरे भविष्य की कामना कर उन्हें रीसाइक्लिंग (पुनर्चक्रण) को आदत की तरह बनाने की सीख दी गई।
कला प्रदर्शनी में पेंटिंग्स के साथ रीसाइकिल्ड व अपसाइकिल्ड की हुई वस्तुओं की बहुतायत रही। अनुराधा खरे ने बताया कि पुरानी वस्तुएं जिनको हम अक्सर घर के कूड़ेदान में डाल देते हैं उनको पुनः उपयोग करके कुछ उपयोगी चीज बनाना ही सच्ची कला है। कला प्रदर्शनी को शहर के बहुत सारे लोग देखने पहुंचे। इनमें कैनवस पेंटिंग्स, ऑयल पेंटिंग्स, ट्रेडिशनल आर्ट, मॉडर्न आर्ट, एब्सट्रैक्ट ऑफ, फोक आर्ट आदि थी। साथ ही साथ रीसाइकिल्ड वस्तुएं जैसे कि अंडों के शैल, अंडे की ट्रे, झाड़ू, ढक्कन, टायर, कैरी बैग आदि से बनी वस्तुओं ने लोगों का मन खींचा। लोगों से बात करने पर पता चला कि यह इस तरह की हिसार शहर में पहली प्रदर्शनी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close