टुडे न्यूज़हिसार

एसएसए के प्रशिक्षण सभागार का उद्घाटन किया

जिला परिषद के चेयरमैन ब्रह्मदेव स्याहड़वा व अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने आज समग्र शिक्षा अभियान के प्रशिक्षण सभागार का उद्घाटन किया।

हिसार टुडे |

जिला परिषद के चेयरमैन ब्रह्मदेव स्याहड़वा व अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने आज समग्र शिक्षा अभियान के प्रशिक्षण सभागार का उद्घाटन किया। इस भवन का निर्माण डी-प्लान के अंतर्गत 25 लाख रुपये से करवाया गया है। उद्घाटन उपरांत चेयरमैन ब्रह्मदेव स्याहड़वा ने शिक्षा विभाग को बधाई देते हुए उन्हें इस भवन का उद्देश्यानुसार अधिक से अधिक इस्तेमाल करने को कहा। उन्होंने विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों व शिक्षकों से आह्वान किया कि वे सरकारी विद्यालय में पढऩे वाले विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करें और अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निर्वहन करें।

अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने बताया कि इस प्रकार का प्रशिक्षण भवन प्रदेश के किसी भी जिले में बनवाया गया पहला भवन है जिसका काफी अधिक लाभ जिला हिसार को मिलेगा। उन्होंने प्रशिक्षण सभागार को वातानुकूलित करने तथा यहां अन्य जरूरी सुविधाओं को जुटाने के संबंध में भी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। उन्होंने कहा कि इसे एक आदर्श प्रशिक्षण केंद्र बनाया जाएगा जिसमें प्रशिक्षणार्थी रोचक व रुचिकर ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। यह सभागार प्रशिक्षण के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। समग्र शिक्षा अभियान के परियोजना संयोजक कुलदीप सिहाग ने सभी का स्वागत करते हुए इस प्रशिक्षण सभागर के संबंध व उपयोग के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने समय-समय पर विभाग को उचित मार्गदर्शन व विकास राशि उपलब्ध करवाने पर अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला परियोजना अधिकारी राजकुमार नरवाल, अनिल यादव, सुरेंद्र कैरो, सत्यवीर सिंह, सहायक परियोजना संयोजक प्रदीप कुमार, उपमंडल अभियंता लीलूराम, देवेंद्र खुराना, संजय, रोहताश, नरेश बतरा, देवेंद्र व धर्मपाल सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close