टुडे विशेषहिसार

धुरंधरों को पीछे छोड़ सोनाली बनी नलवा विधानसभा की सबसे मजबूत दावेदार

मैं ऐसी लीडर हूं जो जनता के कार्य करवाने के लिए वरिष्ठ नेताओं के पास जाकर काम करवाने का रखती हूं दम: सोनाली

ढाणियों में सडकों की समस्या से लेकर नलवा में बदहाल सडकों का किया हल
कला परिषद के माध्यम से गांव के प्रतिभावान कलाकारों को दिया मंच
प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत महिलाओं को प्रशिक्षण देने और प्रोत्साहित देने का किया कार्य
गरीब बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ और महिलाओं के उत्थान की दिशा में उठाया कदम, दिया मंच

हिसार टुडे। अर्चना त्रिपाठी

नलवा विधानसभा क्षेत्र आज सबसे हॉट सीट मानी जा रही है। इस सीट पर दावेदारी को लेकर पूर्व विधायक से लेकर संगठन मंत्री अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। मगर इन सब के बीच एक नाम ऐसा है जिसने नलवा विधानसभा क्षेत्र को सबसे हॉट बना दिया है वो और कोई नहीं वो है भारतीय जनता पार्टी की नेता और हरियाणा कला परिषद की हिसार जोन की निदेशक सोनाली फोगाट। पूरे प्रदेशभर में सोनाली फोगाट भाजपा की उन जुझारू महिला नेत्री में से एक है जिन्होंने दशकों से संगठन का काम करते हुए अपनी मेहनत के बलबूते अपनी अलग मुकाम पर पहुंची है।

इतना ही नहीं सत्ता में रहने के बावजूद भी वह सत्ता से सवाल पूछने से भी नहीं हिचकिचाती। उन्होंने हाल में नलवा विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़ी और गंभीर समस्या की तरफ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हिसार जिला प्रभारी बीरेंद्र सिंह का ध्यान आकर्षित करवाकर बताया कि नलवा हलके में लोग स्वच्छ पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं, आज भी लोगो के घरों में पानी तक नहीं पहुंच रहा।

आज इस समस्या को हल करने के लिए सोनाली फोगाट जिस तरह से लड़ रही है उसे देखकर खुद केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री तक को हस्तक्षेप करना पड़ा है। आज नलवा में काफी वर्षों से वहां के जनहित के कार्य का दायित्व उठाने वाली सोनाली फौगाट का नाम आज नलवा विधानसभा की दावेदारी में सबसे आगे चल रहा है। कॉफी विद हिसार टुडे में आज करते है मुलाकात सोनाली फौगाट से।

वरिष्ठ पत्रकार अर्चना त्रिपाठी से करंट मुद्दों पर अपनी राय रखती नलवा से विधानसभा टिकट की मजबूत दावेदार व सिने अभिनेत्री सोनाली फौगाट।
वरिष्ठ पत्रकार अर्चना त्रिपाठी से करंट मुद्दों पर अपनी राय रखती नलवा से विधानसभा टिकट की मजबूत दावेदार व सिने अभिनेत्री सोनाली फौगाट।

मैं ऐसी लीडर हूं जो जनता के कार्य करवाने के लिए वरिष्ठ नेताओं के पास जाकर काम करवाने का रखती हूं दम: सोनाली

सोनाली फौगाट का कहना था कि आज जब भी नलवा की बात आती है वहां की समस्या उन्हें अपनी समस्या लगती है। यही कारण है कि वह काफी वर्षों से वहां के नागरिकों के हर सुख-दुःख में उनके साथ खड़ी हुई। जहां जरुरत थी वहां उन्होंने जनता के साथ वरिष्ठ नेताओं से मिली अधिकारियों से मिली और नलवा विधानसभा क्षेत्र की जनता की समस्या सुलझाने में अहम भूमिका अख्तियार की। यही कारण है कि नलवा की जनता भी इस बात से खुश है कि आज भाजपा का कोई ऐसा लीडर भी है जो उनकी समस्या को सुलझाने और सुनाने वाला कोई है।

सोनाली फौगाट ने कहा कि मैं ऐसी नेता नहीं जो जनता की समस्या सुनकर सिर्फ शोशेबाजी करूं या दिखावा करें, बल्कि वह ऐसी नेता है जो इतना दम रखती है कि जनता का काम करने के लिए भिड़ जाएं चाहे कोई क्यों न हो। ऐसे कई नेता हैं जिनके पास जनता जाए तो या तो फोन पर मिलते नहीं फोन पर मिल भी जायें तो कहते हैं आज आना, कल आना, मगर मेरे काम करने का स्टाइल ऐसा है कि मैं जनता की समस्या सुनने के लिए अगर रात को कोई आये या कोई बुलाये, कहीं भी, कितना भी व्यस्त होती हूं हर समस्या को तत्परता से सुनती हूं।

नलवा के पानी की समस्या को लेकर केंद्र सरकार से लेकर मुख्यमंत्री तक उठायी आवाज

सोनाली फौगाट का मानना है कि हिसार और नलवा हलके में पानी की सबसे बड़ी समस्या से नागरिकों को दो-चार होना पड़ रहा है, जिस समस्या को आज तक किसी ने नहीं उठाया। यही कारण है कि उन्होंने इस गंभीर प्रश्न को लेकर न केवल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की, बल्कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा मंत्री बनवारी लाल, प्रभारी बीरेंद्र सिंह से मुलाकात कर कहा अगर यहां के लोगों को पानी की समस्या हल नहीं हुयी तो लोगों को समस्या उत्पन्न हो जाएगी। सोनाली ने ऐसे गावों के नाम दर्ज करवाए और खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी ऐसे गांव की जानकारियां लेकर आश्वासन दिया कि वह एक हफ्ते के अंदर समस्या को निपटाएंगे। इतना ही नहीं सोनाली ने सीएम क्ले कार्यों की तारीफें करते हुए यह भी कहा कि वह ऐसे मुख्यमंत्री है जो कहते हैं कि प्रदेश की खोज-खोज कर समस्या निकालो। क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि प्रदेश के नागरिक एक भी समस्या से जूझते रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्य से प्रभावित होकर मैंने शुरू किया “I Like My CM”

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पारदर्शी कार्यों से प्रभावित होकर उन्होंने खास तौर पर नलवा विधानसभा क्षेत्र में “I Like My CM” की शुरुवात की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की साफ-ईमानदार छवि व उनके नेतृत्व में दिये गए पारदर्शी प्रशासन को देखते हुए उन्होंने नलवा विधानसभा की जनता के साथ दुबारा उन्हें मुख्यमंत्री बनवाने के अभियान की शुरुवात की है। पुरे राज्य में एक अनोखी मिसाल देते हुए सोनाली कहती है कि आज नलवा की जनता भी कहती है कि उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर जैसा मुख्यमंत्री नहीं देखा, वहींं मुख्यमंत्री बने क्योंकि उन्होंने जनता की सेवा की और रोजगार दिया। इस अभियान के तहत उन्होंने 7 गांवों में अभियान को गति दी जिसमें शाडवा, सिरसाना, गोडची, कैमरी और चौधरीवास जैसे गांव शामिल थे।

विधानसभा में मुझे संगठन देगा नलवा हलके की जिम्मेदारी, मेरा विश्वास

सोनाली फौगाट का मानना है कि लोकसभा चुनाव में उनके नाम की चर्चा हुई थी, जो उनके लिए गर्व की बात है। इतना ही नहीं मुझे इस बात की ख़ुशी है कि एक महिला नेता को इतने बड़े चुनाव में दावेदारी पेश करने का मौका मिला। हालांकि लोकसभा चुनाव में मैं जरूर चूक गयी, मगर मुझे यकीन है कि इस बार विधानसभा चुनाव में नलवा हलके में उन्हें जरूर अपने कार्यों के बलबूते चुनाव लड़ने का मौका देगी। सोनाली ने माना कि वह ऐसी नेता है जिन्होंने गरीब महिलाओं और बच्चों के शिक्षा और स्वास्थ को लेकर कदम उठाया, बल्कि सरकार की कारगर योजनाओं को जनता के समक्ष उठाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। बात आये नलवा हलके के विकास की तो उसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री तक के दरवाजे खटखटाकर न्याय दिलवाने का काम किया।

जहां लोगों का मिलता है प्यार, वहीं काम करना पसंद : सोनाली
लोकसभा में पार्टी ने मेरे कार्यों को दी पहचान, अब विधानसभा में मुझे संगठन देगा जिम्मेदारी ऐसा विश्वास
जनता की चाह मनोहर लाल दुबारा बने मुख्यमंत्री

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close