टुडे विशेषहिसार

बुर्जुगों को उनके घर पर ही देंगे पेंशन: जोगीराम सिहाग

महिलाओं को 55 वर्ष की उम्र में तो पुरुषों को 58 वर्ष की उम्र में देंगे पेंशन

अपंगता पेंशन के लिए सरल होंगे मापदंड

टुडे न्यूज | बरवाला

जननायक जनता पार्टी के बरवाला हलके से प्रत्याशी जोगीराम सिहाग ने कहा है कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने के बुर्जुगों को उनके घर पर ही पेंशन प्रदान की जाएगी। साथ ही महिलाओं की बुढापा पेंशन 55 वर्ष और पुरुषों की पेंशन 58 वर्ष उम्र से बनाई जाएगी।

वे अपने तुफानी दौरों के कार्यक्रम के तहत सातरोड, भगाना, माईय्यड़, खरड़, रायपुर, ढाणी रायपुर, शिकारपुर व नियाणा में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा है कि जननायक जनता पार्टी किसान, मजदूर, गरीब, पिछड़े, छोटे दुकानदारों के कर्ज माफ करने के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को नौकरियों में 10 अंकों की वरीयता दी जाएगी। साथ ही युवाओं को नौकरी के लिए परीक्षाएं देने के लिए दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ेगा।

इसके लिए गृह जिलों में परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इस दौरान जेजेपी प्रत्याशी जोगीराम सिहाग ने कहा कि भाजपा सरकार ने सरकार ने कागजी घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं किया, बरवाला क्षेत्र में एयरपोर्ट बनाने का राग अल्पने वाले तो जनता को रोडवेज की बसें तक उपलब्ध नहीं करवा पाएं। लोगों को सपने हवाई जहाज व तेज रफ्तार बुलेट ट्रेनों के दिखाएं जा रहें हैं, जबकि जमीनी हकीकत यह है कि भाजपा सरकार हरियाणा रोडवेज का नीजिकरण करने पर तुली है। इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों ने तो रातों-रात कागजों में रेलवे लाईन व हिसार, बरवाला से जींद के मध्य सीधा सडक़ें बनावा दी। मगर जमीनी स्तर पर वे कुछ नहीं कर पाएं। उन्होंने कहा कि किसानों व मजदूर विरोधी नीतियां बनाने वालों नेताओं को प्रदेश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।
इस दौरान पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, हलका प्रधान सत्यवान बिछपड़ी, सत्यवान कोहाड़, जिलाध्यक्ष किसान सैल, इनसो के राष्ट्रीय महासचिव आशीष कूण्डू, उपाध्यक्ष सिल्क पूनियां, डा. अनन्तराम बरवाला, प्रदीप नियाणा युवा हलका प्रभारी, युवा हलका अध्यक्ष धोलू गोदारा जुगलान सहित भारी संख्या में जेजेपी के अन्य पदाधिकारीगण व जोगीराम सिहाग के समर्थक मौजूद रहे।

पात्र व्यक्ति को घर बैठे मिलेगी बूढ़ापा पेंशन

साथ ही उम्र संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत न कर पाने वाले बुर्जुगों व अपंगता पैंशन के लिए भाजपा सरकार की ओर से बनाए गए कठोर मापदंडों को बदल कर सरल मापदंड तय किए जाएंगे। जिससे कि किसी भी पात्र व्यक्ति को पेंशन बनवाने व लेने के लिए जगह-जगह धक्के ना खाने पड़े।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close