टुडे विशेषहिसार

नलवा से टिकट के सवाल पर सोनाली ने कहा “I Am Best”

उन्नाव मामले में कथित रूप से दोषी विधायक के खिलाफ मांगी “फांसी की सजा”, कला परिषद् का कीर्तिमान कार्यशाला से 282 मुस्लिम महिलाओं को जोडने में पायी कामयाबी, हरियाणा के 200 कलाकारों को कला परिषद् करेगा सम्मानित

हिसार टुडे |अर्चना त्रिपाठी

हाल में भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला मनोहर लाल सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए उनसे श्वेत पत्र की मांग कर डाली थी। दुष्यंत चौटाला ने आरोप लगाया था कि मनोहर सरकार के राज में तकरीबन 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है। जिस पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और हिसार कला मंडल के प्रादेशिक निदेशिका सोनाली फोगाट ने इस आरोप पर जजपा नेता दुष्यंत चौटाला को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि जो घोटालेबाज है आज वही घोटाले का आरोप लगा रहा है। उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले विपक्ष आरोप सिद्ध करके दिखाए।

बता दें कि हरियाणा कला परिषद की हिसार जोन की निदेशिका सोनाली सिंह फोगाट ने कहा है कि प्रदेश सरकार कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठा रही है। इसी के मद्देनजर हरियाणा के 200 से अधिक कलाकारों को कला परिषद् के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा। वहीं कलाकारों को प्रोत्साहन करने के लिए उन्हें 20 हजार से एक लाख रुपये तक इनामी राशि दी जायेगी। सोनाली फोगाट ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि कला परिषद् द्वारा आयोजित कार्यशाला में मेवात की 282 मुस्लिम महिलाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया जो उन्हें आगे बढ़ने की दिशा में और प्रोत्साहित करेगा।

282 मुस्लिम महिलाओं का कार्यशाला में प्रशिक्षण लेना बड़ी उपलब्धि

हरियाणा कला परिषद की हिसार जोन की निदेशिका सोनाली सिंह फोगाट ने कहा है कि प्रदेश सरकार कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठा रही है। सोनाली फोगाट ने कला परिषद् की सबसे बड़ी उपलब्धि का जिक्र करते हुए कहा कि जो मुस्लिम समाज औरतों को बाहर आने नहीं देता ऐसी 282 मुस्लिम महिलाओं ने कार्यशाला के माध्यम से प्रशिक्षण लेने का काम किया और यह उनके लिए बेहद गर्व की बात है। हालांकि जब सोनाली फोगाट द्वारा सिर्फ मुस्लिम महिलाओं के बारे में जिक्र कर उसे मजहबी रंग देने की बात पर हिसार टुडे ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि “हम लोग धर्म के अनुसार किसी को हिन्दू और मुस्लिम धर्म को नहीं बांटते।” मेवात मुस्लिम इलाका है और मुस्लिम समाज औरतों को बाहर आने नहीं देता, इसलिए इसका जिक्र किया। सोनाली फोगाट ने कहा कि जल्द ही वह मशहूर डीओपी काबिरलाल ब्रदर्स जो सिर्फ माधुरी दीक्षित की फिल्मे शूट करते रहे है वह उनकी फिल्म कर रही है। 12 मिनट की एक शॉट फिल्म 9-10 तारीख को लेकर आ रही है, दीपेश राही के अल्बम अफीम, जैसे अनेकों प्रोजेक्ट के साथ आ रही है। सोनाली ने कहा कि वह एक नेता के साथ एक अभिनेत्री है और वह पैशन उनका आज तक जिन्दा है, जब भी समय मिले वह कोई भी प्रोजेक्ट नहीं छोड़ती।

दुष्यंत चौटाला के मनोहर सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप पर सोनाली फोगाट का सीधा वार

हाल में जननायक जनता पार्टी द्वारा मनोहर लाल खट्टर सरकार के राज में 5000 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया गया था। उन्होंने कहा था कि एसआईटी की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से प्रति माह 120 करोड़ रूपये की लूट की जा रही थी और गणना के अनुसार एक वर्ष में 1400 करोड़ रूपये एकत्रित किए गए। इस घोटाले के आरोप पर भारतीय जनता पार्टी नेता सोनाली सिंह फोगाट ने दुष्यंत चौटाला को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि “घोटालेबाज ही घोटाले का आरोप लगा रहे है।” उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि विपक्ष घोटाले साबित करके तो दिखाए। क्योंकि भाजपा ने उनके घोटालों को जरूर साबित करके दिखाया है। सोनाली ने कहा कि जिनके खुद के पार्टी का एक भी विधायक नहीं जो इनेलो से टूटकर बाहर निकली है वह पार्टी तो आज खुद खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं सोनाली ने कहा कि आज भाजपा ने कितना विकास कार्य किया है अगर वो गिनाने जाए तो पूरा दिन भी कम पड़ेगा।

200 कलाकारों को करेंगे सम्मानित

सोनाली फोगाट ने कहा कि हरियाणा के कलाकारों के लिए मनोहर सरकार ने बहुत कुछ किया है। इसी श्रृंखला में जल्द कला परिषद् के माध्यम से सरकार प्रदेश के 200 कलाकारों को सम्मानित करने जा रही हैे। जिसके लिए उनके पास तकरीबन 1000 आवेदन पहुंचे थे। सोनाली ने कहा कि इन कलाकारों को प्रोत्साहित करने के सरकार तकरीबन 20 हजार से एक लाख रुपये तक की राशि कलाकारों को मुहैय्या करवाएगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में कला परिषद की ओर से चेतना शिविर लगाए जाएंगे, जिनमें राज्य, राष्ट्रीय व सामाजिक विषय मुख्य होंगे जिनमें प्रदेश की लोक संस्कृति को आधार बनाया जा सके जैसे नाटक, रागनी, स्वांग व अलग-अलग विधाएं शामिल होंगी।

उन्नाव मामले में कथित आरोपी भाजपा विधायक को हो फांसी

वहीं उन्नाव मामले में पीड़ित युवती के लिए सोनाली फोगाट का दिल भी बेहद पसीजा उन्होंने कहा कि उन्नाव मामले में दोषी को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए। युवती के साथ ऐसी हरकत करने वाले को फांसी की सजा होनी चाहिए। इतना ही नहीं गंगवा के ग्रामीणों द्वारा गांव की लड़की से छेड़छाड़ किये जाने व आरोपी पर कोई कार्रवाही न होने के विरोध में दिये जा रहे धरने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार महिला विरूद्ध अपराध पर पूरी तरह से गंभीर है। इस बारे में उन्होंने पुलिस अधीक्षक से बात की है और उनसे कहा है कि मामले की जांच करके पीड़ित को न्याय दिया जाए।

नलवा से टिकट के सवाल पर सोनाली ने कहा “I Am Best”

आगामी विधानसभा चुनाव में नलवा की तरफ से टिकट की तैयारियों पर सोनाली फोगाट ने कहा कि हर इंसान खुद को बेस्ट मान कर चलता है। मैं हमेशा लोगों के बीच उनकी समस्या सुलझाने के लिए रही हूं। उन्होंने कहा कि चुनाव किसे लड़ना है और किसे लड़वाना है, यह काम पार्टी का है लेकिन वे इतना कह सकती है कि पार्टी चुनाव के लिए हर समय तैयार है। उन्होंने कहा कि उन्होंने नलवा हलका के तीन दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया है और उन्हें जनता का अच्छा समर्थन मिला है। दौरों के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में कुछ समस्याएं सामने आई जिन्हें स्थानीय स्तर पर दूर करने का प्रयास किया गया ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close