टुडे विशेषहिसार

हुड्‌डा+शैलजा या हुड्‌डा-शैलजा

कुलदीप और रेणुका बिश्नोई ने कार्यकर्ता सम्मलेन से बनाई दुरी, शैलजा के भाषण के दौरान खाली कुर्सियां खतरे की घंटी,  सावित्री जिंदल का दिखा दम किया शक्तिप्रदर्शन 

अर्चना त्रिपाठी | हिसार टुडे

विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा और विधायक दल के नेता भूपेंद्र हुड्डा की हिसार कार्यकर्ता सम्मलेन यात्रा में जहां कांग्रेस की दमदार ताकत दिखी तो वहीं ठीक दूसरी तरफ कांग्रेस के अंदर चल रही गुटबाजी भी किसी से छुपी नहीं रही। हालांकि इसमें हिसार से कांग्रेस की संभावित प्रत्याशी सावित्री जिंदल का जोरदार दमखम देखने को मिला। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां भाजपा के राज में हो रहे विभिन्न घोटालों का पर्दाफाश करते हुए कहा कि आज समय आ गया है कि भाजपा के झूठ से पर्दा हटाने का।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा है कि अगले चंद दिनों में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। जनता मनोहर लाल खट्टर की सरकार से बेहद नाराज है। लोगों के बीच इनकी पोल खुल गई है। पांच साल में इन्होंने हरियाणा को केवल भाई से भाई को लड़ाने की सौगात दी है। इनके हर वादे खोखले साबित हुए हैं। बस जरुरत है कि अगले कुछ दिनों तक कांग्रेस के कार्यकर्ता इमानदारी से सरकार के कारनामों का पुलिंदा लेकर लोगों के बीच जाएं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि जल्द ही चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। पिछले 5 साल में भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से आमजन बेहद परेशान है। कानून व्यवस्था से लेकर आर्थिक मंदी किसी ना किसी तरीके से जनता को प्रभावित कर रही है। प्रदेश में नए रोजगार के अवसर तो नहीं उत्पन्न हुए लेकिन लोगों की पुरानी नौकरियां जा चुकी हैं। हालांकि इस कार्यकर्ता सम्मलेन के दौरान कांग्रेस की कुर्सियां खाली नजर आयी, खाली कुर्सियां यह बताने के लिए काफी थी कि हिसार को “हुड्डा और शैलजा” का साथ पसंद नहीं है।

हरियाणा में बनेगी कांग्रेस की सरकार: कुमारी शैलजा 

कुमारी सैलजा ने यहां कार्यकर्ताओं को यह दिखा दिया कि पार्टी में किसी की नारेबाजी या चमचागिरी से टिकट नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज कल के लोग मेरे नाम का नारा लगाते हैं फिर हुड्डा के नाम का नारा लगाते हैं।  वह यह सोचते हैं कि हम खुश हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे बात नहीं बनेगी, क्यूंकि अब हर सीट पर पार्टी एक बैलेंस बनाकर पार्टी उम्मीदवारों को टिकट देगी। उन्होंने आगे कहा कि जनता का साथ लेकर प्रदेश में कांग्रेस की अगली सरकार बनाएंगे। अगली सरकार में कार्यकर्ताओं को समुचित सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के सारे वायदे हवाई साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो में प्रत्येक वर्ग से सुझाव लेगी। जहां उन्होंने हुड्डा द्वारा दी गई घोषणाओं को मेनिफेस्टो में शामिल करने के संकेत दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर कहा कि हिसार के सभी नौ हल्कों में कांग्रेस का उम्मीदवार जीतने जा रहा है। आज समाज की हर वर्ग भाजपा सरकार से नाराज है चाहे वह व्यापारी हो, किसान हो, महिलाएं, युवा या एससी-एसटी वर्ग के लोग हों। सब परेशान हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से नए चेहरे भी होंगे, वहीं अनुभवी लोगों को भी टिकट दिया जाएगा। सभी वर्ग को समुचित जगह दी जाएगी।

कुलदीप की गैरहाजिरी से हुड्डा की ताकत दिखी कम 

बता दें कि हिसार संसदीय क्षेत्र में आयोजित भव्य कार्यकर्ता सम्म्मेलन में आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई, हांसी की विधायिका रेणुका बिश्नोई और हिसार के लोकसभा प्रत्याशी रहे भव्य बिश्नोई अर्थात पुरे भजनलाल परिवार ने इस कार्यकर्म से अपनी दुरी बनाकर रखी। हालांकि बात यह है कि ये लोग खुद शामिल नहीं हुए मगर उनके समर्थक कार्यक्रम में जरूर हाजिर थे। हुड्डा के भाषण के दौरान मंडप की खाली कुर्सियां इस बात की तरफ ईशारा कर रही थी कि सब कुछ ठीक नहीं। हुड्डा ने कहा कि 5 साल पहले हरियाणा में बीजेपी सरकार ने बहुत वादे और सपने दिखाए। उनके 154 वादे आज तक पुरे नहीं हुए। उन्होंने भाजपा को इवेंट मैनेजमेंट की सरकार करार दिया। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा को घोटालों ही घोटालें की सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही मोटर व्हीकल एक्ट खत्म करेगी।

सावित्री जिंदल का दिखा दम, मगर गुटबाजी नहीं कम 

हिसार से कांग्रेस की संभावित उम्मीदवार सावित्री जिंदल जहां अपनी ताकत और लोकप्रियता दिखाने में कामयाब रही, मगर इस कार्यक्रम में जिस प्रकार से सभी हलके के नेता और कार्यकर्ता गाजेबाजों और घोषणाबाजी के साथ सभा स्थल में अपना शक्ति प्रदर्शन कर गुटबाजी करते दिखाई दिए। एक तरफ जहां सावित्री जिंदल ने स्वर्गीय भजनलाल के नाम का जिक्र करते हुए हिसार के विकास में उनके योगदान को याद किया वहीं हिसार हलके में कांग्रेस की एकजुटता का परिचय देने की कोशिश की। सावित्री जिंदल ने बड़े आत्मविश्वास के साथ कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी 9 के 9 हलकों में जीत दर्ज करेगी। हालांकि कुलदीप बिश्नोई और रेणुका बिश्नोई की अनुपस्थिति ने जरूर एक चर्चा का विषय बना दिया कि कहीं न कहीं बिश्नोई परिवार शैलजा और हुड्डा की जोड़ी से नाराज है। माना भी जा रहा है कि जिस नलवा हलके में कुलदीप बिश्रोई ने रणधीर पनिहार की टिकट को लेकर बड़ा बयान दिया था। शायद उस हलके से भी टिकट हुड्डा समर्थक की झोली में जा सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close