सिरसाहरियाणा

Today News |ट्रस्ट ने बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री भेजी

Today News

केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायतार्थ कारसेवा गुरूद्वारा चिल्ला साहिब ट्रस्ट, सिरसा द्वारा लगभग 35 लाख रूपये की राशि की राहत सामग्री से भरे चार ट्रक व एक केंटर को उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने जत्थेदार बाबा अजीत सिह कार सेवा सिरसा वाले की उपस्थिति में जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल के नारे के साथ झंडी दिखाकर गुरूद्वारा परिसर से रवाना किया। इससे पूर्व उपायुक्त ने गुरूद्वारा चिल्ला साहिब में माथा टेका और अरदास की।

उपायुक्त के साथ अन्य श्रद्घालुओं ने भी अरदास की। कार सेवा गुरूद्वारा चिल्ला साहिब ट्रस्ट का आभार व्यक्त करते हुए उपायुक्त ने कहा कि ट्रस्ट ने मानवता के हित में राहत सामग्री इकट्ïठी करके सराहनीय कार्य किया है। अन्य लोगों को भी इस संकट की घड़ी में केरल बाढ पीडि़तो की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल में पिछले दिनों बडी त्रासदी आई है और ऐसी विकट परिस्थिति में हमसब का फर्ज बनता है कि बाढ पीडि़तों की मदद के लिए आगे आए और दिल खोल कर डीडी , चेक व राहत सामग्री के माध्यम से स्वेच्छा से उनकी मदद करे। उन्होंने कहा कि मानवता के नाते आप लोग अपनी सामथ्र्य के अनुसार आपदा की इस घड़ी में केरल बाढ़ पीडि़तों की यथासंभव मदद कीजिए।

उपायुक्त ने बताया कि केरल बाढ पीडितो की मदद के लिए जिला से प्रथम चरण में लगभग 10 लाख रूपये दान वीरों व संस्थाओं के सहयोग से एकत्रित हुए है। यह हमारे लिए बडे गर्व की बात है कि सिरसा के लो केरल बाढ पीडितो की मदद के लिए आगे आ रहे है। कार सेवा गुरूद्वारा चिल्ला साहिब ट्रस्ट के जत्थेदार बाबा अजीत सिह ने बताया कि ट्रस्ट के माध्यम से भेजी जा रही इस राहत सामग्री में चावल, आटा, कपड़े, दाल , घी,नमक, साबुन, दवाईयां, बच्चों के स्कूल के बैग , चप्पलें व अन्य जरूरत की वस्तुऐ दिल्ली केरला हाऊस में भेजी गई है ताकि केरल बाढ पीडि़तो को राहत पहुंचाई जा सके। उपायुक्त ने आमजन व ट्रस्ट के श्रद्घालुओं से कहा कि वे केरल त्रासदी के पीडि़तों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री डिस्ट्रेस रिलीफ फंड केरल के नाम से बैंक ड्राफ्ट अथवा चैके के माध्यम से सहयोग राशि दे सकते हैं, इस से आयकर में छूट का भी प्रावधान है। सहयोग राशि जमा करवाने उपरांत इसकी एक प्रति उपायुक्त कार्यालय सिरसा में भी अवश्य जमा करवाएं।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री केरल के बाढ़ राहत कोष में भी सीधे तौर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सिटी ब्रांच, ट्रिवंतपुरम (केरल) में धनराशि जमा करवाई जा सकती है जिसकी खाता संख्या 67319948232 व आईएफएससी कोड एसबीआईएन0070028 है। उन्होंने अधिकारियों के साथ-साथ स्वयं सेवी संस्थाओं, दानवीर सज्जनों, एसोसिएशनों व अन्य संगठनों सहितजिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सहयोग राशि के लिए जिलावासी लघु सचिवालय सिरसा स्थित एस.बी.आई. के बचत खाता नम्बर 37896916665 जिसका आईएफएससी कोड एसबीआईएन0007662 है के माध्यम से सीधे ऑनलाईन भी जमा करवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त बैंक ड्राफ्ट या चैक के माध्यम से भी सहयोग दे सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close