टुडे न्यूज़हरियाणा

फैक्ट्री में दो चीनी इंजीनियरों समेत तीन लोगों की मौत ओवन फटने से हादसा

आईएमटी रोजकामेव में प्लॉट नंबर-281 स्थित पुसिलिन बायोटेक्नोलॉजी प्रा. लि. कंपनी में ओवन फटने से हादसा

हिसार टुडे।मेवात

मेवात के आईएमटी रोजका मेव इलाके में एक फैक्ट्री में ओवन फटने से हादसा हो गया जिससे दो चीनी इंजीनियरों समेत तीन लोगों की जलकर मौत हो गई। घटना आईएमटी रोजकामेव में प्लॉट नंबर-281 स्थित पुसिलिन बायोटेक्नोलॉजी प्रा. लि. कंपनी की है।

इस कंपनी में दवाईयों के प्रयोग के लिए पशुओं की हड्डियों का पाउडर बनाया जाता है और इसी पाउडर को ओवन में सुखाया जाता है, लेकिन ओवन खराब हो गया था जिसको दो चीनी इंजीनियर ठीक करने लग रहे थे, उसी वक्त यह हादसा हो गया।

जानकारी के मुताबिक इस ओवन को ठीक करने के लिए चीन से चीफ इंजीनियर जीजीआन और प्रोडेक्शन इंजीनियर झांग यांग ठीक कर रहे थे, उनके साथ एक ऑपरेटर भी लगा हुआ था, जो कि सोहना के दौला गांव का था। तीनों ही जब ओवन को ठीक करने का काम कर रहे थे कि अचानक से हादसा हो गया और ओवन में आग लग गई। घटना के वक्त तीनों बुरी तरह से झुलस गए और तीनों की ही जलने से मौत हो गई।

वहीं घटना के वक्त काफी लोग काम कर रहे थे जिन्होने भागकर जान बचाई। घटना के बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तीनों ही लोगों को नहीं बचाया जा सका।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close