टुडे न्यूज़रोहतकहरियाणा

अब हरियाणा में व्यापारियों को मिलेगा 5 से 50 लाख तक का बीमा कवर

सरकार जल्द ही बीमा कंपनियों के टेंडर करेगी आमंत्रित

रोहतक: चुनावी मोड में चल चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को व्यापारी को बड़ी राहत देने का आश्वासन दिया है। प्रदेश भर के व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत में सीएम ने एलान किया कि सरकार प्रदेश के व्यापारियों को आगजनी या प्राकृतिक आपदा से नुकसान होने पर 5 से 50 लाख रुपये तक की बीमा सुरक्षा देगी।

व्यापारी के नुकसान का आकलन जीएसटी और इनकम टैक्स रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार जल्द ही बीमा कंपनियों के टेंडर आमंत्रित करेगी। एक सप्ताह में व्यापारी कल्याण बोर्ड की जिला सलाहकार कमेटियों का गठन कर दिया जाएगा। कमेटियों की सलाह से ही व्यापारियों से जुड़े मामलों में फैसले लिए जाएंगे।

व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शिव कुमार जैन की अध्यक्षता में प्रत्येक जिले से तीन से चार व्यापारी नेताओं की बैठक में व्यापारियों ने सीएम के सामने जीटीएसी रिटर्न में आ रही परेशानी, ओवरलोडिंग के नाम पर वसूली, शहरी निकाय विभाग के किराएदारों को मालिक बनाने में आ रही दिक्कतों व दूसरी मांगों को रखा।
बता दें सीएम ने एक-एक व्यापारी से उनकी परेशानी पूछी और समाधान का भरोसा दिया। बैठक से डीसी और एसपी से लेकर भाजपा के पदाधिकारियों तक को बाहर कर दिया गया था। केवल जीएसटी के अतिरिक्त सचिव संजीव कौशल और स्टेट जीएसटी उपायुक्त के बोडवाल को शामिल होने की अनुमति दी गई।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close