आदमपुरताजा खबरराजनीतिहरियाणाहिसार

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के आवासों व दुकान पर आयकर विभाग की छापेमारी

भव्य बिश्नोई आयकर अफसरों द्वारा जांच तक नजरबन्द

टुडे न्यूज | हिसार
स्वर्गीय भजनलाल के बेटे पूर्व सांसद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई के हिसार आदमपुर और गुरुग्राम में आवासों पर मंगलवार सुबह आयकर विभाग की टीमों ने छापे मारे। विधायक कुलदीप बिश्नोई के यहां सेक्टर 15 स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने सुबह ही धावा बोला और छापेमारी शुरू कर दी।

इसके साथ ही आदमपुर में भी उनकी कोठी और गुरुग्राम में भी उनके आवास पर छापा मारा गया है। उनकी कोठी को पुलिस ने अपने घेरे में ले रखा था और आयकर विभाग की टीेमें अंदर जांच में जुटी हुई थी।

बताया यह जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने आदमपुर में और कलदीप बिश्नोई की अनाज मंडी स्थित दुकान पर भी छापा मारा। आयकर अफसरों ने कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई की गाड़ी की भी जांच की। इतना ही नहीं आदमपुर में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को नजरबन्द रखा गया। इतना ही नहीं इस घटना के बाद परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल फोन बंद थे।

रेणुका बिश्नोई ने जवाब के लिए फेसबुक का लिया सहारा

^एक तरफ भव्य बिश्नोई नजरबन्द थे तो दूसरी ओर कुलदीप बिश्नोई की पत्नी एवं हांसी की विधायक रेणुका बिश्नोई ने इस संबंध में खुलकर सामने न आकर जवाब देने के लिए फेसबुक पोस्ट का सहारा लिया। इसमें उन्होंने लिखा है, “हमारे आवास पर छापेमारी की गई है, कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि घबराएं नहीं। साफ राजनीति की है और करते रहेंगे।’

रेणुका के पोस्ट करने के कुछ देर बाद ही आदमपुर कुलदीप बिश्नोई के घर के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। भव्य बिश्नोई एक बार एक अधिकारी के साथ बाहर आए और फिर वापस अंदर चले गए। ऐसे ही सेक‍टर 15 के आवास के बाहर भी समर्थक पहुंचने शुरू हो गए। ज्यादा भीड़ बढ़ी तो अतिरिक्त पुलिस बल को भी बुलाया जा सकता है।

कुलदीप बिश्नोई ने नाम से घूम रहा सोशल मीडिया में यह बयान

^एक तरफ रेणुका बिश्नोई ने भले ही जवाब दे दिया हो, मगर सोशल मीडिया में विधायक कुलदीप बिश्नोई के नाम से एक वक्तव्य तेजी से वायरल हुआ। जिसमें इस आयकर रेड के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। इसमें लिखा था “हमारे आवास पर इनकम टैक्स छापेमारी हुई है पर कार्यकर्ताओं से निवेदन है घबराये नहीं, साफ राजनीति की है और करते रहेंगे, मेरी छवि को धूमिल किया जा रहा है बीजेपी सरकार द्वारा।
– कुलदीप बिश्नोई

भव्य का दौरा रद्द, आयकार विभाग की टीम ने किया नजरबंद

बता दें कि हिसार लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी भव्य बिश्नोई का आज कई जगह पर दौरा था। वह बीते एक सप्ताह से लोगों के बीच जाकर विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हैं। मगर जब मंगलवार की सुबह भी वह दौरे पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे, तभी आयकर की टीम पहुंच गई। टीम ने भव्य को जांच चलने तक कहीं बाहर जाने से मना कर दिया और उसे नजरबन्द रखा।

मोबाइल नो रेंज

बता दें कि जैसे ही यह खबर सुर्खियां बनी उसके बाद से ही भव्य बिश्नोई व अन्य परिजनों से संपर्क करने की कोशिश बेकार रही, क्योंकि सभी के मोबाइल फोन स्वीच ऑफ मिले। टीम कितनी देर छापेमारी करेगी और सर्च ऑपरेशन में क्या निकलता है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। बताया जा रहा है कि टीम द्वारा छापेमारी करने की सूचना परिवार के किसी सदस्य को पहले नहीं थी और एक दम से टीम ने धावा बोला।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close