टुडे न्यूज़हरियाणाहिसार

भजनलाल जैसी शख्सियत सदियों में पैदा होती है-कुलदीप बिश्नोई

हिसार टुडे 

केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उनके पिता जननायक स्व. चौ. भजनलाल विरले इंसान थे, जिन्होंने सदैव समाज के गरीब, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया। भले ही वे आज हमारे बीच मौजूद नहीं है, परंतु जनता अपने महान नेता को सदैव अपने दिलों में जिंदा रखेगी।

पिछले 8 वर्षों में मुझे पारिवारिक, सामाजिक तथा राजनीतिक स्तर पर उनकी बहुत कमी महसूस हुई, परंतु एक अद्वितीय शक्ति के रूप में वे सदा मेरे साथ रहेंगे और उनके संस्कार मुझे लोगों के हितों के लिए संघर्ष करने की पे्ररणा देते रहते हैं।कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को भजनलाल की आठवीं पुण्य तिथि पर आदमपुर स्थित उनकी समाधी पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

पूर्व सांसद पं. रामजीलाल, विधायक रेनुका बिश्नोई, पूर्व विधायक जसमा देवी, भव्य बिश्नोई, पूर्व संसदीय सचिव दूड़ाराम ने भी जननायक चौ. भजनलाल की समाधी पर पुष्प अर्पित कर उन्हें शत्-शत् नमन किया। इसके उपरांत हिसार स्थित बिश्नोई मंदिर में आयोजित रक्तदान शिविर में भी कुलदीप बिश्नोई ने भाग लिया।

चौ. भजनलाल की 8वीं बरसी पर हिसार लोकसभा क्षेत्र समेत, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने रक्तदान शिविर, हवन यज्ञ तथा गरीबों, बच्चों को फल वितरित करके उन्हें याद किया। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि स्व. चौ. भजनलाल राजनीति में होते हुए भी सदैव सामाजिक रहे। विरोधियों को भी अपना बनाने की उनकी कला का हर कोई मुरीद था। विधायक, सांसद, केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री के ओहदे पर रहते हुए उन्होंने समाज की 36 बिरादरी व प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान चहुमुखी विकास करवाया।

यही कारण है कि प्रदेश के हर क्षेत्र में उनकी गहरी पैठ रही और उनके परिवार राज्य के हर क्षेत्र से न केवल चुनाव लड़े, बल्कि जीत भी दर्ज की। ऐसी महान शख्सियत सदियों में पैदा होती हैं।इस दौरान हजारों की संख्या में उमड़े आदमपुरवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आदमपुर से पिछडऩे से उन्हें काफी लकलीफ हुई और पिछले 10 दिनों से बड़ी संख्या में हलकावासी उन्हें दिल्ली मिलने आ रहे हैं और चुनाव बारे चर्चा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों के हितों के लिए संघर्ष करने से वे कभी पीछे नहीं हटेंगे और दुगुने उत्साह से वे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे। आज  दुनिया का लोकतंत्र खतरे में है। ईवीएम मशीनों का वे 2010 से विरोध कर रहे हंै, क्योंकि कोई इलेक्ट्रिोनिक चीज को प्रभावित किया जा सकता है। आज पूरे देश में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के सबूत मिल रहे हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर ईवीएम के खिलाफ मुहिम चलाए जाने की जरूरत है।  इस दौरान रणधीर सिंह पनिहार, कमल सिंह, रोशनलाल यादव, गुलजार काहलो, विनोद महता, रविन्द्र बहार, रविन्द्र बहार, जयवीर गिल, मान सिंह चेयरमैन, सुभाष देहडुू, प्रदीप बैनीवाल, महावीर गावडिय़ा, राजेश सिहाग सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close