हरियाणाहिसार

हिसार-दिल्ली बाईपास से सावधानी से गुजरे,आवारा पशु और रॉग साईड ड्राईविंग हादसों को दे रही न्योता

Hisar Today

हाई-वे पर चलते हुए अक्सर वाहन चालक तेज गति से वाहन चलाते हैं। शानदार सड़कों पर वाहन दौड़ाने का अपना अलग ही आनन्द होता है लेकिन जरा सोचिए यदि हाई-वे पर वाहन चलाना ही जोखिम भरा हो जाए तो आप सुरक्षित यात्रा कैसे कर सकते हैं। कुछ इसी प्रकार के हालात उस वक्त पेश आते हैं जब आप हिसार दिल्ली बाईपास से गुज़रते हैं। हिसार टुडे ने जब यहां की पड़ताल की तो स्थिति काफी चिंता जनक नज़र आई। यहां से सुरक्षित वाहन चलाते हुए गुज़रना काफी चुनौती भरा है।

हिसार -दिल्ली बाई पास से गुजरते हुए संकेत चिन्ह के तौर पर लगाई गई लाईटे खराब हैं। दिन में तो एक बार वाहन चालक यहां से आसानी से गुज़र जाता है लेकिन ज़रा विचार कीजिए की टै्रफिक लाईटों के खराब होने के कारण रात्रि में वाहन चलाना कितना मुश्किल होता होगा। हिसार-दिल्ली बाईपास से गुजरते हुए रास्ते में कई मोड़ आते है। जहां पर संकेत चिन्हों के प्रतीक के तौर पर लगाई गई लाईटे खराब होने के चलते सड़क दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। हिसार-दिल्ली बाईपास रोड से गुजरते हुए आप को अनगिनत आवारा पशुओं का सामना करना पड़ता है।
ये पशु अक्सर यहां से गुज़रते हुए देखे जा सकते हैं। रात के समय तो परेशानी और बढ़ जाती है यहां सड़के के बीच पशु बैठ जाते हैं। यदि यहा से गुजरते हुए वाहन चालक ने जरा सी सावधानी नहीं बरती तो दुर्घटना का शिकार होना तय है। आवारा पशुओं की समस्या शहर में तो है ही इसके अलावा यहां से गुज़रने वाले मुख्य मार्ग भी इनसे भरे पड़े हैं।

कई बार हो चुके हैं हादसे

शहर में आवारा पशुओं की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही। यहां इन्हीं पशुओं की बज़ह से कई बार सड़क हादसे हो चुके हैं। रात के समय अचानक सड़क के बीच मेें पशुओं के आ जाने से कई बार बड़ी सड़क दुर्घटनाऐं हो चुकी है। एक ओर टैफिक लाईटें ठीक न होना दूसरा आवारा पशुओं का सड़क पर आ जाना प्रमुख रूप से दुर्घटनाओं का कारण बनता है। प्रशासन से जल्द समाधान की मांग की है।

सड़कों के दोनो ओर नहीं है ग्रिल

हिसार-दिल्ली बाईपास रोड के दोनो ओर ग्रिल नहीं होने के कारण सड़क पर आसानी से आवारा पशु आ जाते हैं। यदि इस सड़क पर दोनो ओर ग्रिल लगी हो तो इस प्रकार पशु सड़क पर नहीं आएगें। लगातार आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या शहर के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। हिसार में जैसे ही आप प्रवेश करते हैं आप को सड़कों पर इसी प्रकार से पशुओं का जमावड़ा देखने को मिलता है।

रॉग साईड से गुजरते हैं वाहन

हिसार-दिल्ली बाईपास रोड पर बने रेलवे ओवर ब्रिज से अक्सर वाहन चालक रॉग साईड से गुज़रते हैं। दरअसल इसी मार्ग से लगता है गलोबल स्पेश यहां जाने के लिए अक्सर वाहन चालक रॉग साईड से आते हुए नजर आते है। यह मार्ग काफी व्यस्ततम होने के कारण यहां से रॉग साईड किसी भी बड़ी सड़क दुर्घटना को न्योता देता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close