हरियाणा

सरकार किसानों की जायज मांगों को पूरा करे : भव्य

टुडे न्यूज | डबवाली

हरियाणा में किसानों द्वारा आत्महत्या करने की घटनाओं का लगातार बढऩा बेहद दुखद एवं चिंताजनक है। इसका मुख्य कारण फसलों का उचित दाम न मिलना और खराब हुई फसलों का समय पर मुआवजा नहीं मिलना है। सरकार से यही अपील है कि वो किसानों की जायज मांगों को पूरा करे। यह बात भजन ग्लोबल फाउंडेशन के उपाध्यक्ष भव्य बिश्नोई ने आज आदमपुर हल्के के असरावा, कालीरावण, जखोद, लखपुल सहित आधा दर्जन गांवो में अनेक कार्यक्रमों में भाग लेने के दौरान कही।

भव्य ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा में लापरवाही हरियाणा के भविष्य को धुंधला करना है। बीजीआईएफ का मानना है कि प्राथमिक स्तर पर शैक्षिक गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों के प्रशिक्षण और विद्यार्थियों को दी जाने वाली बुनियादी सुविधाओं में भी सुधार की जरूरत है। वहीं भाजपा सरकार स्वच्छ भारत का नारा भी जुमला ही साबित हुआ है और यह सिर्फ कागजों तक ही सीमित है। भाजपा सरकार की हिसार में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाने की घोषणा भी जुमला ही साबित हुई लेकिन हरियाणा में आने वाली कांग्रेस सरकार इस कार्य को जल्द पूरा करेगी और हिसार जिले को कूड़े की समस्या से निजात दिलाएगी।

जननायक चौ. भजन लाल के कार्यकाल में अनेकों बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने हरियाणा में अपनी औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जिससे लाखों युवाओं को स्थायी रोजगार मिला। उनका कार्यकाल हरियाणा के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर माना जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा की जन विरोधी नीतियों से आज हर वर्ग त्रस्त है और प्रदेश की जनता अब कांग्रेस को सुशासन की बाट जोह रही है। आने वाला समय कांग्रेस और चौ. कुलदीप बिश्नोई का है। इस मौके पर रणधीर पनिहार, संजय गौतम, जयवीर गिल, संदीप ज्याणी, कुलदीप यादव आदि साथ थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close