टुडे न्यूज़हरियाणा

शहीदों का सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य : भव्य बिश्नाई

Today News | हिसार

हरियाणा शहीदी दिवस के अवसर पर भजन ग्लोबल फाउंडेशन के उपाध्यक्ष भव्य बिश्नोई ने नारनौंद हलके के गांव बढाला, बास, खांडाखेड़ी, पेटवाड़, राखी शाहपुर, मिर्चपुर कापड़ो, उकलाना के गांव खरक पुनिया, लितानी, खैरी, सिंदौल, खेदड़, बरवाला हलके के बुगाना, खरकड़ी, सातरोड़ कैंट तथा हिसार शहर में शहीदों के घरों में जाकर शहीद परिवारों को स्मृति चिन्ह, प्रशंसा पत्र भेंट कर उन्हें सम्मानित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी। भव्य बिश्नोई ने कहा कि मां की कोख से लेकर, मातृभूमि की मिट्टी तक और उसी मिट्टी में लिप्त होने की खुशी सिर्फ एक सच्चा सैनिक ही समझ सकता है।

वही सैनिक जो हमारे लिए और देश के लिए अपनी जान तक खो देता है। वही जो हमारी रक्षा के लिए अपनी सभी सुरक्षाएं त्याग देता है। उन सभी शहीदों का सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य है। जो सिर्फ 26 जनवरी और 15 अगस्त को ही नहीं बल्कि तब-तक सम्मानिय है जब तक हमारे देश के नौजवान हमारे लिए सरहद पर लड़ते रहेंगे।

हम उन सभी के माता-पिता व परिवार के दुख को बयां तो नहीं कर सकते लेकिन उनकी पीड़ा को कुछ हद तक महसूस जरूर कर सकते हैं। ये एक माता-पिता, भाई-बहन व अन्य सदस्यों के लिए बहुत-ही दुख की बात होती है कि उनसे उनका बेटा, भाई छीन लिया जाता है। लेकिन उनके लिए ये एक बहुत बड़े गर्व की बात है कि उनका बेटा भारत मां के तिरंगे में लिपट कर विदाई लेता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close