हरियाणा

विधानसभा में जूते निकालने का मामला पुलिस में पहुंचा, दलाल ने दी शिकायत

Today News

चंडीगढ़|
हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और इनेलो विधायक दल के नेता अभय चौटाला द्वारा एक-दूसरे को जूते दिखाने का मामला पुलिस में पहुंच गया है। कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने इस बारे में अभय चौटाला के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत दी है।

दलाल का आरोप– अभय ने मुझे और मेरे परिवार को धमकी दी

करण दलाल ने बुधवार को चंडीगढ़ के सेक्टर तीन थाने में अभय चौटाला के खिलाफ लिखित शिकायत दी। करण दलाल

करण दलाल
करण दलाल

ने शिकायत में मंत्रियों की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है। पुलिस में शिकायत देने के बाद करण दलाल ने कहा, इस मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में भी एफिडेविट दूंगा। दलाल ने कहा कि अभय चौटाला के खिलाफ चल रहे केस का मैं मुख्य गवाह हूं।  मुझे और मेरे परिवार को कल सदन में अभय ने यह कहा कि मैं सबको देख लूंगा। इस तरह अभय चौटाला ने मुझे और मेरे परिवार को सीधी धमकी है। ऐसे में मैं कोर्ट में अभय की जमानत रद्द करने की मांग करूंगा।

बता दें कि हरियाणा‍ विधानसभा में मंगलवार को उस समय बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण हालत पैदा हो गई थी। जब सदन में कांग्रेस के वरिष्‍ठ विधायक करण सिंह दलाल और इनेलो विधायक व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच भिड़ंत हो गई थी। शब्‍दों की सीमाएं लांधने के संग-संग सदन की मर्यादा भी इस दौरान ताक पर रख दी गई। आपे से बाहर हुए कांग्रेस विधायक दलाल और चौटाला ने एक-दूसरे पर जूते निकाल लिये। करण दलाल को इस व्‍यवहार के लिए विधानसभा से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया। दूसरी आेर, करण दलाल ने अपने निलंबन को अदालत में चुनौती देने की बात कही।

प्रदेश को गाली देने वाले को सजा दिलवाना सरकार के साथ हमारी जिम्मेदारी: अभय

इनैलो नेता व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि अगर कोई  प्रदेश को गाली दे तो सदन के अंदर सरकार के साथ

अभय चौटाला
अभय चौटाला

साथ हमारी भी जिम्मेदारी बनती है की उसे इसकी सजा दिलवाएं। उन्होंने कहा कि सदन में जब मैं बोल रहा था तो मुझे कांग्रेसी धड़े की तरफ से अपशब्द बोले जा रहे थे और रही स्पीकर की बात तो स्पीकर ने मुझे प्रोटेक्ट नहीं किया, अगर कोई मेरे पर कटाक्ष करे तो मैं सहन कर सकता था। लेकिन कारण दलाल ने ओम प्रकाश चौटाला और ताऊ देवी लाल पर कटाक्ष किया था। चौटाला ने हुड्डा को इस सारे प्रकरण का षड्यंत्र रचने वाला और जिम्मेदार दलाल को बताया। चौटाला ने कांग्रेस के आरोपों को खंडन करते हुए कहा कि मंगलवार को जो विधानसभा में हुआ उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, कांग्रेस को पता था कि मैं रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर का मुद्दा उठाऊंगा।

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कांग्रेस और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज जो रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के खिलाफ जिस शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई है वैसी ही एफआईआर हमने चार साल पहले दी थी लेकिन भाजपा ने उस समय शिकायत को चार साल तक दबा कर रखा। चौटाला ने कहा कि ये मुकदमा तो 4 साल पहले ही दर्ज हो जाना चाहिए था, जबकी भाजपा सरकार ने इस पर इतना समय लगा दिया है। मैंने इसी मुद्दे पर विधानसभा मे मुख्यमंत्री से जवाब भी  मांगना था।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close