टुडे न्यूज़हरियाणा

राष्ट्रीय व अतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल हासिल करने चाहिए : अजय सिंधु

कहा सभी घोषणाओं पर युद्व स्तर पर हो रहा है कार्य

टुडे न्यूज | हिसार
हिसार के गंगवा रोड पर स्थित सुशील कुमार कुश्ती अकादमी में राज्य स्तरीय कुश्त प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
जिसमें प्रदेश भर से चार हजार पुरुष व महिला कुश्ती खिलाडियों ने भाग खेलो उत्कृष्ट स्थान हासिल किया। इस दौरान भाजपा नेता व समाज सेवी अजय सिंधु ने मुख्य अतिथि के तौर भाग लिया और विजेता खिलाडियों को सम्मानित किया। मास्टर सुंदर सिंह चेयरमैन ब्लाक समिति ने विशिष्ठ अतिथि के तौर पर भाग लिया।

कुश्त संघ के जिला प्रधान हवा सिहं खारिया ने बताया कि प्रतियोगिता में हरियाणा प्रदेश से तीन से चार हजार खिलािड़यों ने भाग लिया जिसमें खिलािड़यों के लिए सभी प्रकार की सुविधाए उपलब्ध करवाई गई। मुख्य अतिथि अजय सिंधु ने कहा कि खिलाडियों को खेलो ंमें हिस्सा लेकर राष्ट्रीय व अतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल हासिल करने चाहिए। सुशील कुमार कुश्ती अकादमी के डारेक्टर व खेल सयोंजक जसबीर सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता अलग अलग आयु वर्ग में करवाई गई थी। उन्होंने बताया कि उनकी एकेडमी के खिलाडी 40 अंतिम किलोग्राम भार वर्ग में पूजा 73 किलोग्राम वर्ग की खिलाडी का चयन अंतराष्ट्रीय कुश्त प्रतियोगिता के लिए किया गया है ये दोनो खिलाडी 4 से 7 जुलाई को कजाकिस्तान में आयोजित सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता मे हिस्सा लेगी। सेवानिवृत खेल अधिकारी सुभाष सोनी ने बताया कि आज जो राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई है इनमें से प्रथम आने वाले खिलाडियों का चयन किया जाएगा चयनित खिलाड़ी को राजस्थान के कोटा में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्त प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा।

इस मौके पर राज्य कुश्ती एसोसिएशन के महासचिव राजकुमार कुमार हुड्डा, सुशील कुमार कुश्ती के अकादमी के डारेक्टर जसबीर सिंह, सेवानिवृत खेल अधिकारी सुभाष सोनी, कुश्ती संघ के प्रधान हवा सिंह खारिया, कोच रोशनी, उपप्रधान मंगल ढालिया, जयबीर कोच, विकाश कोच, बलवंत, गीता अहलावत, सुजाता, कमल एसडीओ सहित अन्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान कुश्ती आयोजकों ने युवा भाजपा नेता समाज सेवी अजय सिंधु को कुश्ती सघ की और सम्मानित किया गया है। कुश्ती संघ के जिला प्रधान हवा सिंह खारिया ने मौके पर पहुचे अतिथियों का आभार प्रकट किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close