हरियाणा

राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर वीना अरोड़ा की मौजूदगी में 1500 बेटियों का सम्मान समारोह सम्पन्न

टुडे न्यूज | हनुमानगढ़

अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर हनुमानगढ़ राजस्थान स्तिथि सरस्वती कन्या महाविद्यालय द्वारा छात्रा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जहा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के उद्देश्य को साकार रूप अख्तियार करने के मकसद से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ के ब्रैंड अम्बैसडर वीना अरोरा को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया। बता दें कि बेटी बचाओ बेटी को पढाओ का नारा देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज में बेटियों के उत्थान की दिशा में मजबूत पहल की थी। उनकी इस पहल को सार्थक रूप देने के लिए राजस्थान का हनुमानगढ़ जिला प्रथम स्थान पर रहा जिन्हे दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो सम्मानित किया गया।

इसी उपलक्ष में अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस के खास मौके पर सम्मान समारोह का आयोजन कर वीना अरोड़ा ने हनुमान गढ़ व आसपास के क्षेत्रों से आई प्रतिभाशाली बच्चियों को सम्मानित किया गया। जिन बच्चियों ने शिक्षा, खेल, या किसी अन्य फील्ड में महारथ हासिल की गई ऐसे बच्चियों को मुख्यमंत्री की बहन और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड अम्बैसेडर वीना अरोड़ा ने सम्मानित किया। इस दौरान प्रतिभाशाली बच्चियों को अपना अशीर्वाद देते हुए वीना अरोड़ा ने स्कॉलरशिप के साथ स्कूल बैग समेत अन्य पुरस्कारों से बेटियों को नवाजा।

बता दे कि तकरीबन 3000 लोगों की उपस्थिति में संम्पन इस कार्यक्रम में 1500 से भी अधिक बच्चियों का सम्मान पत्र व मेडल वितरित किए गए। इस दौरान स्कुल के प्राचार्य शाम सुंदर, स्कूल प्रबंधक, पुलिस विभाग के गणमान्य अधिकारी मौजूद थे। बेटियों को उनके प्रतिभा और मेहनत पर मिले पुरस्कार के चलते पूरा वातावरण उलास व उमंग से भर गया।
इस मौके पर वीना अरोड़ा ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ की सभी लोगो को शपथ दिलवाकर संस्कारो की शिक्षा पर अपने विचार व्यक्त किये। व सभी बच्चों के परिवारों को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close