टुडे न्यूज़हरियाणा

युवा ही ला सकते हैं समाज में बदलाव: अशोक खेमका

-खेल एवं युवा कार्यक्रम मामलों के प्रधान सचिव श्री अशोक खेमका, उपायुक्त अंशज और एसडीएम सतीश कुमार ने भीम स्टेडियम से हजारों युवा शक्ति के साथ भीम स्टेडियम से शहर में निकाली साईकिल स्वच्छता चेतना रैली

Hisar Today

भिवानी। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विगत 15 सितंबर से देशभर में शुरु हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के समापन और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती  के अवसर पर दो अक्टूबर मंगलवार को हजारों की संख्या में युवा शक्ति ने साईकिल रैली निकालकर शहर में स्वच्छता का संदेश दिया। खेल एवं युवा कार्यक्रम मामलों के प्रधान सचिव अशोक खेमका, उपायुक्त अंशज सिंह, एसडीएम सतीश कुमार सहित खेल व अन्य विभागों के अधिकारी इस साईकिल चेतना रैली में शामिल हुए। रैैली के दौरान युवाओं का जोश देखते ही बन रहा था। चेतना रैली की रवानगी के समय श्री खेमका ने अपने संदेश में कहा कि युवा शक्ति ही समाज में बदलाव ला सकती है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भी सालों पहले स्वच्छता का अभियान चलाकर देशवासियों में नई ऊर्जा का संचार किया था। हमें महात्मा गांधी के स्वच्छता के सपने को साकार करना है।

साइकिल चेतना रैली का शुभारंभ प्रधान सचिव श्री खेमका और उपायुक्त अंशज सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित करके किया। अपने संदेश में श्री खेमका ने कहा कि गांधी जी स्वच्छता पर बहुत जोर देते थे। उनका मानना था कि अपने स्वयं के साथ-साथ आसपास परिवेश में भी स्वच्छता जरूरी है। गंदगी के आलम से बीमारियां पनपती हैं और हमारा पैसा बीमारियों पर बर्बाद होता है, जबकि यह पैसा घर व अन्य जरूरी चीजों पर खर्च होना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं मे वो ताकत होती है, जो समाज को सही दिशा दे सकती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वच्छता को बनाए रखने में अपना भरपूर योगदान देना चाहिए। समाज में बदलाव युवा शक्ति ही ला सकती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने के लिए ही दो अक्टूबर को साईकिल चेतना रैली का आयोजन किया गया है ताकि प्रत्येक नागरिक को स्वच्छता के लिए जागरूक किया जा सके।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान जिलेभर में स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्रों व आंगनवाड़ी केंद्रों तथा गांवों में सार्वजनिक स्थानों पर सफाई अभियान चलाए गए हैं, जिससे गांवों में सफाई व्यवस्था दुरस्त हुई है। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता को बरकरार रखना है। साईकिल चेतना रैली भीम स्टेडियम से शुरु होकर हांसी गेट, नया बाजार फूल चौक, रोहतक गेट की तरह फैंसी चौक, महम गेट, जेबी गुप्ता हस्पताल व चिडिय़ा घर के सामने होते हुए वापिस भीम स्टेडियम में समाप्त हुई। इस दौरान युवाओं ने स्वच्छता को अपनाने के लिए गगन भेदी नारे लगाए। साईकिल रैली में बड़ी संख्या में महिला खिलाड़ी भी शामिल थीं।

साईकिल चेतना रैली में नगर परिषद चेयरमैन रण सिंह यादव, उप पुलिस अधीक्षक जगत सिंह मोर, तहसीलदार रामनिवास भांभू,जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जेजी बनर्जी, नगर परिषद सचिव राजेश महता, जिला रेडक्रास सचिव प्रदीप हुड, संजय कामरा, सेवानिवृत उप खेल निदेशक छाजूराम गोयत,कोच विष्णु भगवान, सुरेश कुमार, हरिस्वरूप, विद्यानंद, नंदकिशोर अग्रवाल, भाजपा जिला महिला प्रधान बबीता तंवर व सचिव कविता राजपूत, संजय दुआ, पार्षद सुभाष तंवर, मुकेश रहेजा व जगदीश जांगड़ा सहित अनेक गणमान्य नागरिक व खिलाड़ी शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close