सिरसाहरियाणा

भाई कन्हैया साहिब जी संदेश यात्रा में हुआ भव्य स्वागत

Today News

भाई कन्हैया केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में मानवता के लिए सेवा के बहुत बड़े प्रतीक रहे। महाराणा प्रताप चौक पर गुरु गोबिंद सिंह के संत सिपाही भाई कन्हैया की 300 जयंती पर प्रदेश के विभिन्न जिलों के भ्रमण उपरांत सिरसा पहुंची यात्रा का भाजपा  नेता जगदीश चोपड़ा व श्रद्धालुओं ने स्वागत किया।

भाई कन्हैया की जयंती का 300वां वर्ष मनाने के उद्देश्य से यात्रा यमुनानगर से आरंभ हुई और उत्तरप्रदेश, सहारणपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, दिल्ली, फरीदाबाद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद होते हुए सिरसा में इसका प्रवेश हुआ है, यह यात्रा 19 सितंबर को श्री आनंदपुर साहिब में सम्पन्न होगी। यह यात्रा सिरसा शहर के विभिन्न स्थानों व बरनाला रोड़ स्थित भूमणशाह चौक, फरवाई कलां व सरदुलगढ़ होती हुई रतिया, टोहाना, जींद, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर से अंबाला होते हुए श्री आनंदपुर साहिब में सम्पन्न होगी। यात्रा का नेतृत्व कर रहे बाबा कर्मजीत जी भाई कन्हैया साहिब सेवा पंथी ने श्रृधालुओ को आशीर्वाद दिया और सैंकड़ों श्रद्धालुओं का स्वागत किया तथा पट्टका व पहनाकर सम्मान किया।

इस अवसर पर भाई कन्हैया मानव मानव सेवा ट्रस्ट सिरसा के गुरविंद्र सिंह वे पदाधिकारियों तथा शहर के हजारों की संख्या में लोगों ने इस यात्रा का भव्य स्वागत किया और यात्रा में चल रहे श्रद्घालुओं को फल व जूस पिला कर उनका अभिनंदन व प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर यात्रा के साथ हरकिरत सिंह खुराना भी उपस्थित थे। स्थानीय बाबा भूमणशाह चौक पर ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल नारे के साथ गर्म जोशी से इस यात्रा का स्वागत किया गया। इसी प्रकार गांव फरवाई कलां में गुरुद्वारे के पास श्रद्घालुओं ने ‘वाहे गुरु का खालसा, वाहे गुरु जी की फतेह के शब्दों के साथ इस यात्रा का अभिनंदन किया और फल भी वितरित किये।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close