क्राइमहरियाणा

डेट इंस्टिट्यूट के मालिक व भाजपा नेता सोमबीर लांबा के खिलाफ मामला दर्ज

Hisar Today News

टुडे न्यूज | हिसार

सोशल मीडिया में झूठी, अश्लील और गलत भाषा का इस्तेमाल करने पर आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज।

सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर लोगों को बदनाम करने की बहुत सारी घटनाएं प्रकाश में आई हैं, ऐसे में हिसार में एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां अपनी प्रतिस्पर्धा में दुश्मनी निकालते हुए डेट इंस्टिट्यूट के मालिक सोमबीर लांबा और युद्धवीर लाम्बा ने बहुचर्चित अवर्स एकेडमी का नाम बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया में उनके खिलाफ अश्लील और गलत भाषा का इस्तेमाल करते हुए फेसबुक और सोशल मीडिया में गलत सन्देश देकर ऑवर्स एकेडमी का नाम बदनाम करने की कोशिश की।

डेट इंस्टिट्यूट के मालिक सोमबीर लांबा और युद्धवीर लाम्बा ने बेस्ट एजुकेशन हिसार ग्रुप, भारत का वीआईपी ग्रुप जैसे कई सोशल मीडिया और व्हाट्सअप ग्रुप में भेजा गया था। सोशल मीडिया में अवर्स एकेडमी का नाम बदनाम करने से न केवल संचालक सुरेंद्र पुनिया व शिक्षण संस्थान ‘अवर्स एकेडमी’ का नाम बदनाम कर मान-सम्मान को गहरी चोट पहुंचाई। जिसके खिलाफ सुरेंद्र पुनिया ने 18 अगस्त को सिविल लाइन थाने में शिकायत दी थी, इसी शिकायत के आधार पर डेट इंस्टिट्यूट के मालिक सोमबीर लांबा के खिलाफ हिसार सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज करवाया। गौरतलब है कि सोशल मीडिया में झूठी, अश्लील और गलत भाषा का इस्तेमाल करने के लिए कथित आरोपी डेट इंस्टिट्यूट के मालिक सोमबीर लांबा पर धारा आइपीसी 500 व 66 आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये है मामला

कुछ दिनों पूर्व हिसार सिविल लाइन थाने में एक छात्रा द्वारा एक शिक्षक पर हिसार के एक होटल में दुष्कर्म करने के प्रयास की शिकायत दर्ज की गयी थी। आरोपी शिक्षक गुरुग्राम से अवर्स एकेडमी में पढ़ाने आता था। जिसको लेकर डेट इंस्टिट्यूट के मालिक सोमबीर लांबा और युद्धवीर लाम्बा ने न केवल फर्जी खबर बल्कि फर्जी वीडियो सोशल मीडिया और व्हाट्सअप में पोस्ट कर सरासर बदनाम करने की कोशिश की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close