सिरसाहरियाणा

डिफॉल्टेर उपभोक्ताओं के खिलाफ  विभाग ने कसा कड़ा शिकंजा 

Today News

दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार चलाए गए अभियान के तहत बिजलीघर जीवननगर के उपमंडल अभियंता पुष्पेंद्र कुमार ने कार्यालय के सभी कर्मचारियों की एक आवश्यक बैठक बुलाई। बैठक में कनिष्ठ अभियंता बिंद्र ङ्क्षसह मान, जेई बलदेव, जेई हनुमान सिंह, जेई गणेश कुमार, सीए विजय कुमार, विनोद कुमार, बब्लु कुमार मौजूद रहे।

इस दौरान उपमंडल अभियंता पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि विभागीय रिकवरी के लिए तीन अलग अलग टीम का गठन किया गया जिसमें सख्त निर्देश दिया कि जिन उपभोक्ताओं का बिल बकाया है और उनकी बिजली सप्लाई के कनेक्शन तुरन्त काटे जाएं। डिफॉल्टर उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई नहीं दी जाएगी। उपमंडल अभियंता ने बताया कि विभागीय अधिकारियों के निर्देशानुसार चलाए गए अभियान के तहत पिछले माह के मुकाबले सवा करोड़ का इजाफा हुआ है। विस्तृत जानकारी देते हुए बिजलीघर के लेखाधिकारी विजय सिंह ने बताया कि बीते माह दो करोड़ 8 लाख की राशि बकाया थी जो कि घटकर 1 करोड़ 97 लाख के लगभग रह गई है। एसडीओ पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि बीते अगस्त माह के दौरान 11 लाख की चोरी के केस पकड़े गए जिनमें 50 उपभोक्ताओं के खिलाफ  मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को बिना बाधित हुए निरंतर सप्लाई मिले इसलिए विभागीय अधिकारियों ने नुहियांवाली स्थित पावर हाउस से लेकर ढुडियावाली तक डबल लाइन बिछाए जाने का कार्य शतप्रतिशत पूरा कर लिया है। इस लाइन के बिछाए जाने से ब्रेकडाउन की समस्या नहीं रहेगी। आगामी कार्यक्रम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि बिजली घर जीवननगर के अंतर्गत आने वाले जिन गांवों के उपभोक्ताओं के मीटर घरों से बाहर नहीं लगाए गए हैं उन्हें घरों से बाहर लगवाया जा रहा है जिससे  बिजली चोरी वे उपभोक्ताओं की किसी भी प्रकार की समस्या नहीं रहेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close