टुडे न्यूज़हरियाणा

Hisar Today|जेई के रवैये पर भड़के बिजलीकर्मी

Hisar Today

हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर यूनियन की बालसमंद सब यूनिट के बिजली कर्मचारियों ने बुधवार को जेई-1 बालसमंद पर तानाशाही व कर्मचारी विरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए दूसरे दिन कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता सब यूनिट सचिव जुगल किशोर ने की तथा संचालन सब यूनिट प्रधान सुनील स्याहड़वा ने किया।

रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राज्य कमेटी में एमसीसी दलबीर श्योराण व ब्लॉक प्रधान बंसीलाल ने बताया कि यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने जेई-1 बालसमंद को कर्मचारियों की जायज मांगों को लेकर नोटिस दिया था, जिस पर जेई ने संज्ञान नहीं लिया। इससे साफ जाहिर होता है कि जेई कार्यालय का माहौल खराब करना चाहते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जेई कर्मचारियों पर अनावश्यक दबाव बनाकर गलत काम करवा रहा है और स्वयं के कमीशन व ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए एपीएम/एरिया इंचार्ज से जरूरत से ज्यादा सामान उनकी एसआर पर निकलवाकर और कहीं (दूसरी सब डिविजन) में भेजा जा रहा है। इसके कारण कर्मचारियेां कहो अपने भविष्य को लेकर चिंता बनी हुई है। इसके अलावा कार्यालय के अंतर्गत दो-दो गाडिय़ां होने के बावजूद भी फोरमैन व एरिया इंचार्ज को जेई द्वारा गाड़ी उपलब्ध नहीं करवाई जाती है, जिसके चलते उपभोक्ताओं के कार्य समय पर नहीं हो पाते।

उन्होंने कहा कि इसके लिए जेई सीधे रूप से जिम्मेवार हैं। उन्होंने कहा कि यदि जेई ने जल्द ही कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर उनकी जायज मांगों का समाधान नहीं किया तो यूनियन को मजबूरन धरना या घेराव जैसे कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान यदि किसी भीप्रकार से औद्योगिक शांति प्रभावित होती है तो उसकी जिम्मेवारी स्वयं जेई क होगी।

सब यूनिट प्रधान सुनील स्याहड़वा ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 6 सितंबर को जुलूस के रूप में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसमें सब यूनिट के कर्मचारी भी बढ़चढ़ कर भागीदारी करेंगे। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को चेयरमैन बलजीत कस्वां, प्रदीप लौरा, उपप्रधान श्यामलाल, नरेश बुड़ाक, रामबीर गोरछी, राधेश्याम कैमरी, सुनील मंगाली, सुरेश राव, रोहताश शर्मा, महेंद्र डूडी, कैशियर बलवान, राजेंद्र बागड़ी, रमेश बासड़ा, सुभाष लौरा, अशोक कालवास व प्रमोद आदि ने भी संबोधित किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close