टुडे न्यूज़हरियाणाहिसार

गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन

Today News | हिसार

महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमाओं पर नगर के गणमान्य व्यक्तियों ने पुष्प और फूल माला अपर्ण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये। श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में हरियाणा प्रब्लिक इन्टर प्राईजिज ब्यूरो के चेयरमैन डा०कमल गुप्ता, हरियाणा मिट्टी कला बोर्ड के चेयरमैन करण सिंह रानोलिया, उपायुक्त अशोक कुमार मीणा, एडीसी एएस मान, नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार बसंल, एसडीएम परमजीत, सयुंक्त आयुक्त नगर निगम जयबीर यादव, तहसीलदार विनय चौधरी, हरकेश गुप्ता सहित बीजेपी पदाधिकारी जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र पुनिया, भीम महाजन, पीके जैन, हनुमान ऐरन, रवि सैनी व अनिल सैनी सहित अन्य नगर के गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

डाॅ. कमल गुप्ता ने कहा कि गांधीजी के साथ ही आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जयंती मना रहा है। जय जवान-जय किसान का नारा देने वाले देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का नाम देश के राजनीतिक इतिहास में एक सादगी पूर्ण राजनेता के रूप में लिया जाता है। उन्होंने कहा कि इन दोनों महापुरुषों के राष्ट्रनिर्माण में दिए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। आज का दिन आदर्शों और मूल्यों के प्रति समर्पण का एक अवसर है।

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने गांधी व शास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में आज सुबह उनकी प्रतिमाओं पर पुष्पमालाओं के साथ श्रद्धासुमन अर्पित किए। गांधी चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा तथा दिल्ली-सिरसा बाईपास स्थित लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को सदैव सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलने की शिक्षा दी थी। इसलिए इस दिन को विश्व भर में अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। गांधीजी के कुशल मार्गदर्शन में देश के स्वतंत्रता आंदोलन को गति मिली। आज उनकी 150वीं जयंती पर हमें उनके दिखाए मार्ग पर चलने और उनकी शिक्षाओं को अपनाने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से सादगी की प्रेरणा लेनी चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close