हरियाणा

खुला बारूद कूटते वक्त जोरदार धमाका, 5 बच्चे बुरी तरह जख्मी

करनाल। शिव कॉलोनी में दीपावली के दिन एक बड़ा हादसा हो गया। यहां मार्केट से खुला बारूद (पोटैशियम) लाकर 5 बच्चे मकान की छत पर कूट रहे थे। इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ और पांचों बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए। 1 बच्चे की अंगुलियां कटकर अलग हो गईं हैं। वहीं एक का पैर बुरी तरह जख्मी है। बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है। अन्य तीन का इलाज करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

लोहे की रॉड में बारूद रखकर फोड़ते हैं बच्चे

  1. बच्चे एक लोहे की रॉड में खुला बारूद (पोटैशियम) रखकर बजाते हैं। पांचों बच्चे बाजार से खुला बारूद (पोटैशियम) खरीदकर लाए थे। वे इसे लोहे के मामदस्ते में कूट रहे थे, तभी अचानक से जोरदार धमाका हो गया। पांचों बच्चे कुछ समझ पाते, उससे पहले ही बुरी तरह जख्मी हो गए।
  2. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाके की फ्रिक्वेंसी अधिक थी, उन्होंने आज से पहले कभी इस तरह का धमाका नहीं सुना। इस वजह से 1 बच्चे के हाथों की अंगुलियां कटकर आसपास की छतों पर जा गिरी। वहीं एक की आंखें तक बाहर आ गई है और एक का पैर जख्मी है। सभी को पहले कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया।
  3. जहां दो की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है। घटनास्थल पर चारों तरफ खून ही खून बिखरा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं कॉलोनीवासियों में खुले में बारूद बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ खासा रोष है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close