सिरसाहरियाणा

उद्घाटन के 2 माह बाद भी सिरसा तहसील को नए भवन की है दरकार 

Today News

प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा तहसील रानियां के नए भवन का उद्घाटन किए जाने के दो माह बाद भी पूराने अस्थाई कार्यालय से नए भवन में स्थांतारित नहीं हो पाया है। जिसके कारण लोगों को वहीं परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। रानियां तहसील का पुराना भवन जो कि पिछले 30 सालों से किराए के भवन में चल रहा था जहां पर लोगों को हर प्रकार की परेशानी झेलनी पड रही थी।

क्षेत्र के लोगों की मांग को मध्यनजर रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दो वर्ष पूर्व अलग से भवन तैयार करवाने के लिए निर्देश दिए।
उन्होंने सन 2016 में रानियां तहसील का अलग से भवन बनाने के लिए 285 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की ताकि एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मिल पाए। सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित अवधि में तहसील के नए भवन का निर्माण पूरा कर लिया गया जिसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री ने सिरसा दौरे के दौरान 6 जुलाई को किया। जब से लेकर आज तक तहसील के नए भवन में कामकाज शुरू नहीं हो पाया है। तहसील रानियां के पूराना भवन जो कि बीडीपीओ के पूराने भवन में चल रहा है जहां पर अधिकारियों व कर्मचारियों के बैठने की उपयुक्त कमरे नहीं है ओर न ही कम्पयुटर आपरेटरों के लिए जगह है।

इसके अलावा तहसील से संबंधित काम करवाने आने वाले लोगों की एक ही कमरे में भारी भीड़ लग जाती है वहीं तहसील कार्यालय का रजिस्ट्री कलर्क खुले में बैठा रहता है। यहां पर बिजली व पेयजल की उचित व्यवस्था भी नहीं है। इसलिए लोगों को भारी परेशानी का सामना आज भी करना पड़ रहा है।

वसीका नवीस ऐसोशिएसन के प्रधान पवन कालड़ा का कहना है कि तहसील के नए भवन का निर्माण व उद्घाटन हो चुका है इसलिए लोगों की समस्या को मध्यनजर रखते हुए शीघ्र नए भवन में कार्यालय स्थानांतरित किया जाना चाहिए उन्होंने बताया कि रानियां तहसील में दो तहसीलदारों के पद हैं मगर पिछले कई दिनों से एक भी स्थाई तहसीलदार तैनात नहीं किया गया है उपतहसील गोरीवाला के तहसीलदार को अतिरिक्त कार्य भार दिया गया है जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

बाकी बचा कार्य जल्द पूरा हो जाएगा

वही इस बारे में गोरीवाला नायब तहसीलदार महेंद्र कुमार जिनको रानियां का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया उन्होंने बताया कि अभी रानियां तहसील का कार्य पूरा नहीं हुआ है बिजली का मीटर लगाने के लिए उन्हें एप्लीकेशन दे रखी है और अभी तहसील भवन को उनके हैंडओवर नहीं किया गया है जल्दी उसका बाकी बचा हुआ कार्य पूरा हो जाएगा उसके बाद नए भवन में तहसील को शिफ्ट किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close