टुडे न्यूज़मनोरंजन

जादूगर शिव कुमार के जादू शो मे प्रकट हुए महात्मा गांधी

Today News | हिसार

शहर मे मनोरंजन के मुख्य आकर्षण बन चुके इन्टरनेशनल स्टार जादूगर शिव कुमार के शो मे गांधी जयंती जादुई ढंग से मनायी गयी। दर्शको से खचाखच भरे सुशीला भवन मे एक से बढ कर एक चकित कर देने वाले जादुई कारनामे दिखाते हुए जादूगर ने जब सत्य अहिंसा के संदेशो के साथ अचानक महात्मा गांधी की 10 फुट लंबी प्रतिमा मंच पर प्रकट किया तो हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा ।

मंगलबार को शो मे दर्शको की भारी भीड़ रही जिसमें महिलाओ और बच्चो की संख्या ज्यादा थी। जादूगर शिव कुमार ने गांधी जयंती के मौके पर कई नए करतब जिसे खूब सराहा गया। जादू के साथ जादूगर द्वारा दिए जाने वाले जनसंदेशो को भी लोगो ने बहुत पसंद किया जा रहा है और जादू शो मनोरंजन के साथ-साथ जादू के जन संदेशो के लिए भी काफी चर्चित हो रहा है।स्वच्छ भारत अभियान के साथ ही देश में लडकियों की कम होती जनसंख्या और कन्या भू्रण हत्या पर भी एक खास खेल दिखाकर कन्या भ्रूण हत्या को महापाप बता रहे हैं और दर्शको ये संदेश खूब भा रहे है।

इस तरह के अनेक समाजोपयोगी जनसंदेश जादू शो में शामिल किए गए है जो समाज के प्रति जादूगर की चिन्ता को दर्शाता है। आज जादूगर शिव कुमार ने एक लडके को दो टुकडों में काटने का खेल दिखाया जिसे देख लोग दंग रह गए। जादूगरी के बादशाह शिव कुमार का का जादू शो शहर में मनोरंजन का मुख्य आकर्षण बन गया है। शो के दौरान लगातार जन संदेशो का प्रसारन करते हुए जादूगर शिव कुमार द्वारा अपने स्टेज शो के दौरान दिखाए जाने वाले सभी करतब आपको तनावों व हकीकत की दुनिया से परे आनंद के एक नए संसार में ले जाते हैं।

इस तरह सामाजिक कुरीतियो, अंधविश्वासो व सामाजिक समस्याओ पर शिव कुमार प्रभावशाली ढंग से संदेशो का प्रसारण कर दर्शको से खूब सराहना प्राप्त कर रहे है। नशा मुक्ति को आधार बना कर वे मानव कंकाल नामक एक एैसा करतब दिखा रहे हैं जिसमे दो युवक शराब पीते पीते कंकाल का ढांचा बन कर रह जाता है और तभी जादूगर का संदेश मंच से उभरता है कि नशा एक जानलेवा जहर है और नशो से दूर रहना चाहिए।

अंधविश्वास पर प्रहार करने वाले कई करतब शो में शामिल है जिसे खूब सराहा जा रहा है।भ्रष्टाचार जैसे ज्वलंत विषय भला जादूगर की नजरो से कैसे बच सकता है,देश की इस विकराल समस्या के उपर भी जादूगर करारा प्रहार जादुई करतबो के माध्यम से करते हुए समाज में जागृति लाने के अभियान में लगे हुए है और यही खासियत लोगों की पसंद बन गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close