मनोरंजन

गैरकानूनी तरीके से फिल्मे डाउनलोड पाइरेटेड फिल्में डाउनलोड करने वालाें का नया अड्‌डा

Today News

भारत में कई पाइरेटेड वेबसाइट्स हैं जो पाइरेटेड फिल्में ऑनलाइन उपलब्ध कराती हैं Filmywap 2018 भी इनमें से एक हैं इस वेबसाइट पर गैरकानूनी तरीके से बॉलिवुड, हॉलिवुड और कॉलिवुड की फिल्मों के अलावा टीवी शोज भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहते हैं।

सरकार लगा चुकी है बैन

सरकार इस फिल्मीवेप वेबसाइट पर बैन लगा चुकी है लेकिन इसके बाद भी यह वेबसाइट डोमेन नेम बदल कर पाइरेटेड विडियो उपलब्ध कराती है। यह वेबसाइट फिल्मों और टीवी शोज के कॉपीराइट का धड़ल्ले से उल्लंघन करती हैं और इन्हे ऑनलाइन उपलब्ध कराती है। भारत में इस वेबसाइट पर सरकार कई बार कार्रवाई कर चुकी है। इस तरह की वेबसाइट्स कॉपीराइट के लिए कोई पैसा नहीं चुकाती हैं और ऑनलाइन फिल्में और टीवी शोज फ्री में उपलब्ध कराती हैं।

इन वेबसाइट्स पर बड़ी फिल्में रिलीज होने के कुछ घंटो बाद ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होती हैं कई बार तो फिल्मे रिलीज होने से पहले ही उसके गाने या सीन लीक हो जाते हैं। अन्य वेबसाइट्स कर रही हैं पाइरेसी भारत में फिल्मीवेप के अलावा TamilRockers और Movierulz जैसी हजारो वेबसाइट्स हैं जो ऑनलाइन फिल्में लीक करती हैं। इससे हर साल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों रुपयों का नुकसान होता है। जुलाई महीने में ही राजकुमार हीरानी की संजू फिल्म Filmywap Website पर ऑनलाइन लीक हो गई थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close