बॉलीवुडमनोरंजन

अक्टूबर में तहलका मचाने लौट रहे हैं एवेंजर्स

Today News

अगर इस साल की सबसे कामयाब हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर बड़े पर्दे पर नहीं देख सके हों तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वार एक बार फिर देश में रिलीज की जा रही है। हिंदी दर्शकों के बीच मिली अभूतपूर्व लोकप्रियता के चलते इस बार फिल्म सिर्फ हिंदी भाषा में रिलीज की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, एवेंजर्स सीरीज की निर्माता कंपनी मारवल स्टूडियो ने देशभर में इस फिल्म को मिले अभूतपूर्व प्यार के मद्देनजर फैसला किया है कि 2 अक्टूबर को इसे फिर रिलीज करेंगे। पहले फिल्म 27 अप्रैल को रिलीज हुई थी और 222.69 करोड़ का शानदार कारोबार किया था। देश में इतनी कमाई करने वाली ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ पहली हॉलीवुड फिल्म है। इस सुपरहीरो फिल्म ने पहले दिन से ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये थे। ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ को 31.30 करोड़ की शानदार ओपनिंग मिली थी और ओपनिंग वीकेंड में 94.30 करोड़ का बिज़नेस किया था। रिलीज़ के 13 दिनों में ही इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था।

इससे पहले भारत में सबसे अधिक कमाने वाली फिल्म का रिकॉर्ड ‘द जंगल बुक’ के नाम था, जिसने 188 करोड़ का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया था। ‘इनफिनिटी वॉर’ देश में 2000 से ज्यादा स्क्रींस पर रिलीज की गयी थी, जिसमें से 50 फीसदी स्क्रींस हिंदी, तेलुगु और तमिल में डब फिल्मों को दी गयी थीं। फिल्म को लेकर पूरे देश में समान रूप से जबर्दस्त उत्साह देखा गया था। ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ के लिए दीवानगी को देखते हुए रिलीज से पांच दिन पहले ही इसकी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गयी थी। फिल्म ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफत मचा दी थी। एक बिलियन डॉलर जमा करने वाली सबसे तेज फिल्म का खिताब इसके नाम है। वैसे दर्शकों को इसे अगले भाग का बेसब्री से इंतज़ार है, क्योंकि फिल्म के क्लाइमैक्स ने ज़बर्दस्त उत्सुकता पैदा कर दी है। आखिर सुपरहीरोज का क्या होगा और क्या वो थैनोस को कभी हरा पाएंगे?

एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर, एवेंजर्स सीरीज की अगली फिल्म है, मगर खास बात ये है कि इस फिल्म में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज हैं, सभी इकट्ठा हो गये हैं। एवेंजर्स की टीम इस बार गार्जिंयस ऑफ गैलेक्सी के साथ मिलकर थैनोस को रोकने की कोशिश करेगी, जो इनफिनिटी स्टोंस जमा करने की कोशिश में जुटा है। दो इनफिनिटी स्टोंस धरती पर हैं। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास है, जबकि दूसरा विजन के पास। इनफिनिटी वॉर को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट), ब्लैक विडो समेत 22 सुपर हीरोज हैं। गौरतलब है कि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 2 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। इस दिन मंगलवार है। यानि एवेंजर्स इससे पहले वाले शुक्रवार (28 सितम्बर) को रिलीज़ हुई फ़िल्मों को तो प्रभावित कर सकती है, साथ ही इसके बाद 5 अक्टूबर को रिलीज़ हो रहीं बॉलीवुड फिल्मों के रास्ते में अड़चन खड़ी कर सकती है। 28 सितम्बर को वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की ‘सुई धागा’ रिलीज़ हो रही है, जबकि 5 अक्टूबर को आयुष्मान खुराना की ‘अंधाधुन’ और आयुष शर्मा की ‘लवरात्रि’ रिलीज हो रही हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close