टुडे न्यूज़शिक्षाहिसार

ओडीएम महिला महाविद्यालय में सभी संकायों के लिए दाखिले शुरू : डॉ. अजीत सिंह

कॉलेज निदेशक ने कहा सीमित सीटों के चलते समय रहते अपनी सीट सुनिश्चित करें छात्राएं -

हिसार-राजगढ़ रोड़ पर शहर से मात्र 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुकलान गांव में नवनिर्मित ओडीएम महिला महाविद्यालय में दाखिले शुरू हो गए हैं। महाविद्यालय में प्रथम सत्र के लिए बी.ए., बी.कॉम., बी.एससी. नॉन मेडिकल व बी.एससी. मेडिकल कोर्सिज़ की प्रवेश प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता का पत्र जारी किए जाने के बाद उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा ने प्रदेश के सभी कॉलेजों की चल रही केंद्रीय ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया में ओडीएम महिला महाविद्यालय को भी शामिल कर लिया है।

यह जानकारी देते हुए कॉलेज के निदेशक डॉ. अजीत सिंह ने आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आसपास क्षेत्र की छात्राएं ओडीएम महिला महाविद्यालय को अब विकल्प के रूप में चुन सकती हैं। उन्होंने बताया कि कॉलेज में कला व कामर्स संकाय की 60-60 सीटें हैं जबकि बी.एससी. नॉन मेडिकल व बी.एससी. मेडिकल में 40-40 सीटें उपलब्ध हैं। उन्होंने दावा किया कि ओडीएम महिला महाविद्यालय महिला उच्चतर शिक्षा क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेगा। डॉ. अजीत सिंह ने कहा कि ओडीएम शिक्षण संस्थान पिछले 17 वर्षों से उच्च कोटि की शिक्षा प्रदान कर रहा है और अभी तक लगभग 30 हजार छात्र-छात्राएं संस्थान से डीग्री व डिप्लोमा कोर्सिज़ कर चुके हैं।

कॉलेज निदेशक डॉ. अजीत सिंह ने कहा कि क्योंकि कॉलेज में सीटों की संख्या सीमित है इसलिए छात्राओं को समय रहते अपनी सीटें सुनिश्चित कर लेनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रशासन की ओर से हिसार व आसपास के गांवों की छात्राओं के लिए बस की विशेष सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। कॉलेज में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close