टुडे न्यूज़शिक्षा

लिटल स्टार सक्षम बत्तरा को मिला अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस

होनहार विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने की कड़ी में राह क्लब हिसार के तत्वावधान आर्यन पब्लिक स्कूल में कक्षा के छह के विद्यार्थी सक्षम बत्ता को राह संस्था की तरफ से सम्मानित किया गया।

हिसार टुडे।

होनहार विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने की कड़ी में राह क्लब हिसार के तत्वावधान आर्यन पब्लिक स्कूल में कक्षा के छह के विद्यार्थी सक्षम बत्ता को राह संस्था की तरफ से सम्मानित किया गया।

यह जानकारी देते हुए आर्यन पब्लिक स्कूल की प्राचार्या अनिता भण्डारी ने बताया कि सक्षम बत्तरा को यह अवार्ड शिक्षा, खेल व सांस्कृतिक क्षेत्र में सराहनीय प्रदर्शन पर प्रदान किया गया है। छात्र सक्षम को यह पुरस्कार एक अनौपचारिक कार्यक्रम के दौरान प्रदान किया गया।

राह संस्था के पदाधिकारियों के अनुसार सक्षम बत्तरा को यह अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड उनकी कम उम्र में सराहनीय उपलब्धियों के आधार पर दिया गया है। उनके अनुसार सक्षम बत्तरा ने जहां राह ग्रुप फाउंडेशन की प्रदेश की सबसे बड़ी प्रतिभाखोज प्रतियोगिता एचबीटीएसई (हरियाणा बिगेस्ट टेलेंट सर्च एग्जाम) में सराहनीय प्रदर्शन किया है, वहीं वह इससे पहले भी कई क्षेत्रों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल कर चुका है।

सक्षम इससे पहले वर्ष 2012 में मिस्टर हरियाणा लिटल स्टार में तृतीय स्थान प्राप्त कर चुका है। इसी प्रकार वर्ष 2014 में स्टार किड्स ऑफ ईयर फेश ऑफ हिसार का खिताब भी जीत चुका है। इसी प्रकार मैथ्स म्यूजिशियन अवार्ड, सामान्य ज्ञान व दूसरे प्रकार की प्रतियोगिताओं में भी सक्षम का प्रदर्शन उम्दा रहा है।

वर्ष 2017 में ऑल इण्डिया में कराटे में पूरे देश में तीसरे स्थान पर रहा है। वर्ष 2018 में ऑल हरियाणा कराटे में स्वर्ण पदक, झज्जर सहित विभिन्न जिलों में आयोजित शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में प्रदेश स्तर पर सराहनीय प्रदर्शन करता आ रहा है। इस दौरान प्राचार्या अनिता भण्डारी ने राह संस्था से मिले इस अवार्ड से न केवल समक्ष बत्रा बल्कि स्कूल के दूसरे बच्चों का भी हौसला बढ़ेगा।

इस दौरान राह ग्रुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश सेलपाड़, सरंक्षक प्रवीन त्यागी, राह ग्रुप की राष्ट्रीय सलाहकार सुदेश चहल, राह क्लबों के हरियाणा प्रभारी कमल हांडा, राह क्लब हिसार की महिला उपाध्यक्ष निर्मला सैनी, सतीश सरोहा हेलिक्स, सुषमा बागड़वा, सुनिता तंवर, समाजसेवी वरुण बत्तरा, अंजु बत्तरा सहित कई पदाधिकारीगण व सक्षम के अभिभावक मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close