करियरशिक्षाहरियाणाहिसार

संस्था राह क्लब करेगा इंटरनेशनल टीचर डे पर 21 अध्यापकों को सम्मानित

Today News

सामाजिक संस्था राह क्लब हिसार की ओर से पांच अक्टूबर 2018 को इंटरनेशनल टीचर डे पर 21 अध्यापकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए हिसार जिले के सभी नौ ब्लॉकों के साथ-साथ भिवानी जिले के सिवानी ब्लॉक के अध्यापक/प्राचार्य या स्कूल संचालक अपना आवेदन 25 सितंबर तक जमा करवा सकेंगे।

हिन्दू पब्लिक स्कूल चौधरीवास में प्रस्तावित इस अध्यापक सम्मान समारोह में प्रदेश की कई जानीमानी हस्तियां शिरकत करेंगी। यह जानकारी देते हुए राह क्लब सिवानी के अध्यक्ष अजय चाहर व राह क्लब हिसार के उपाध्यक्ष कमल हांडा ने बताया कि इन 21 अवार्डों में से 14 अध्यापकों को उनके आवेदन व 7 अध्यापकों उनके सर्व-कालीन योगदान के आधार पर संस्था के प्रतिनिधियों की अनुसंसा के आधार पर चयनित किया जाएगा। ये अवार्ड प्राप्त करने के लिए आवेदक अध्यापकों को कम से कम पिछले तीन सालों का परीक्षा परिणाम, सामाजिक या शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ अपनी दक्षता व विजन को महत्व दिया जाएगा। इसके लिए राह क्लबों की ओर से तय प्रोफार्मा के आधार पर आवेदन जमा होंगे।

राह क्लब सिवानी के अध्यक्ष अजय चाहर के अनुसार सरकारी स्कूल, प्राईवेट स्कूल, हरियाणा बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड या कॉलेज कैडर या दूसरे प्रकार से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे कोचिंग संस्थानों के अध्यापक या उनके संचालक भी आवदेन कर सकते हैं। साथ ही किसी भी प्रकार की डिग्री, स्कूल-कॉलेज के अलावा निजी तौर पर गरीब व जरुरतमंद बच्चों को शिक्षा देने वाले व्यक्ति या संस्था भी इस अवार्ड के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे, बर्शते ही उनके पास अपने कामकाज या परिणाम के साक्ष्य मौजूद हो।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close