शिक्षा

ग्रेजुएट के लिए असिस्टेंट पदों पर भर्ती

जॉब डेस्क
इंडियन काउंसिल फॉर एग्रीकल्चरल रिसर्च – इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट ने असिस्टेंट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 31 मई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. जो उम्मीदवार आवेदन करने वाले हैं वह नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें।
पदों की संख्या : ICAR-IVRI ने कुल 34 पदों पर भर्ती निकाली है।
योग्यता : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए।
आयु सीमा : उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए। (आरक्ष‍ित वर्गों के लिए सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट होगी)
आवेदन करने की प्रक्रिया :
इच्छुक उम्मीदवार संबंधित विभाग के आधिकारिक वेबसाइट ivri.nic.in पर जाकर ऑनलाइन मोड से आवेदन करें। ऑनलाइन विंडो 31 मई तक उपलब्ध रहेगी। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार फाइनल एप्लीकेशन का प्रिंटआउट निकाल लें।
चयन प्रक्रिया : इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन कंपीटीटिव एग्जामिनेशन के माध्यम से होगी।
आवेदन शुल्क : उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपए जमा करने होंगे। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स को किसी तरह का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।
क्या है IVRI : IVRI बरेली, उत्तर प्रदेश के इजातनगर में स्थ‍ित है। यह भारत में वेटनरी मेडिसिन और एलाइड ब्रांचेज के क्षेत्र में एक एडवांस्ड रिसर्च केंद्र है। बरेली के अलावा मुक्तेश्वर, बंगलुरु, पालमपुर, भोपाल, कोलकाता और श्रीनगर में भी इसके रीजनल कैंपस हैं. पहले इसे इंपीरियल बैक्ट‍िरियोलॉजिकल लैबरोटरी के नाम से जाना जाता था, जिसे बाद में इंपीरियल वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट का नाम दिया गया। अभ्यर्थ‍ियों की ऑनलाइन प्रीलिमिनरी परीक्षा बरेली में होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close