टुडे न्यूज़शिक्षा

करियर बेहतर करने के लिए भी कर सकते हैं सोशल मीडिया को इस्तेमाल

Hisar Today

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो इंटरनेट का इस्तेमाल करता हो और सोशल मीडिया पर उसका अकाउंट न हो। लगभग हर वो शख्स सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है जो इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है। आज सोशल मीडिया का इस्तेमाल इतना ज्यादा किया जा रहा है कि औसतन हर व्यक्ति अपने महत्वपूर्ण समय में से कई घंटे सिर्फ फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल अप और डाउन करने में बर्बाद कर देता है। अधितकर लोगों का मानना है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल एंटरटेनमेंट या टाइम पास करने के लिए किया जाता है। लेकिन हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया के इस्तेमाल से आप अपने करियर को एक नई ऊंचाई भी प्रदान कर सकते है। दरअसल सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल किया जाए तो आप अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल कर सकते है। आज हम आपको यही बताने जा रहे है कि कैसे आप सोशल मीडिया के इस्तेमाल से अपने करियर में तरक्की पा सकते है। तो आइये जानते है कैसे आप सोशल मीडिया के इस्तेमाल के अपने करियर को बूस्ट कर सकते है।

ऐसे करें सोशल मीडिया का इस्तेमाल

लेटेस्ट ट्रेंड से रहे अपडेट :

सोशल मीडिया का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप इसकी मदद से हमेशा लेटेस्ट ट्रेंड से अपडेट रह सकते है। इसके लिए आपको इंडस्ट्री या अपनी फील्ड से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलों करना होगा। आप अपनी फील्ड की दिग्गज कंपनियों के पब्लिकेशंस पेज को फॉलों करके हमेशा उनके लेटेस्ट अपडेट पा सकते है। इसके अलावा आपकी फील्ड में आ रहे बदलाव को भी आप सोशल मीडिया के जरिए आसानी से जान सकते है।

प्रोफाइल ही है आपका पहला इंप्रेशन :

सोशल मीडिया का इस्तेमाल सिर्फ लोगों से कनेक्ट होना ही नही हैं बल्कि सोशल मीडिया की मदद से आप इंडस्ट्री की बेस्ट जॉब भी पा सकते है। सोशल मीडिया आपका फर्स्ट इंप्रेशन है क्योंकि नियोक्ता आपको जानने के लिए आपके रिज्यूमे के साथ ही आपके सोशल मीडिया अकाउंट की जांच-पड़ताल भी करते है। आप चाहते हैं आपके बारे में लोग अच्छे से जाने तो आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का क्रिएटिव ढंग से इस्तेमाल करें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close