क्राइम

67 साल के हॉस्टल वार्डन ने की छात्रों से अश्लील हरकत, मामला दर्ज

Today News

अंबाला के नामी स्प्रिंगफिल्ड पब्लिक स्कूल के होस्टल में वार्डन द्वारा बच्चों से अश्लील हरकते करने का मामला सामने आया है। वार्डन द्वारा 4 छात्रों के साथ अश्लील हरकत की शिकायत मिली हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद अारोपी ने किसी को बताने पर छात्रों को धमकाया भी। आज इस मामले में महिला आयोग की सदस्य स्कूल पहुंची तो बच्चों ने जुल्म की इन्तेहां अपनी जुबानी सुनाई।जिसके बाद अंबाला पुलिस ने अारोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित बच्चों की अापबीती सुन महिला आयोग की सदस्य भी दंग रह गई। पीड़ित 4 बच्चों ने बताया कि होस्टल वार्डन कई बार उनसे अश्लील हरकत कर चुका है, जिसकी शिकायत उन्होंने प्रिंसिपल से की लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया जिसके बाद पीड़िच बच्चों ने चाईल्ड हेल्प लाइन पर इसकी शिकायत की।

वहीं स्कूल वार्डन की इस हरकत से परेशान एक छात्र डिप्रेशन में चला जिसके बाद परिजनों ने उस बच्चे को स्कूल से हटा लिया तो दूसरे छात्र ने परेशानी के चलते  अात्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन उसे साथी छात्र ने बचा लिया। एक बच्चे ने बताया कि उसे भिन्डी पसंद नही है इसलिए उसकी पिटाई हाकी स्टिक से की गई। हालांकि इस पर स्कूल का कहना है कि भिन्डी खिलाने की जबरदस्ती अभिभावकों द्वारा करने के लिए कहा गया था।

जिस वार्डन पीटर गैटली पर आरोप लगे हैं उसकी उम्र करीब 67 साल है इसलिए किसी को उसकी हरकत पर विश्वास नही हुआ। अगर बच्चे जिद्द पर न रहते तो यह पूरा मामला दब सकता था। अब स्कूल इस मामले पर अपनी सफाई दे रहा है लेकिन वे अपने ही ब्यानो में फंसता भी दिख रहा है। उसका कहना है कि अारोपी वार्डन को शिकायत के बाद ही स्कूल से निकाल दिया गया था।

हरियाणा महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ ने कहा कि इस मामले को लेकर अब वे बाल सरंक्षण विभाग को जल्द कार्यवाई के लिए लिखेंगी। वहीं अभी तक बच्चो की काउंसलिंग रिपोर्ट पुलिस तक नही पहुंचाई गई है। इस मामले में अंबाला पुलिस ने आरोपी वार्डन के खिलाफ पोकोसो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close