चण्डीगढटुडे न्यूज़

प्रभावशाली लोगों के आशीर्वाद से खनन माफिया करोड़ों-अरबों रुपये का चुना लगा रहे हैं: गर्ग

पिछले दिनों माल की भरी हुई दो नम्बर की गाड़ी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले में फंस गई थी,

हिसार टुडे । चण्डीगढ़ 

हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रभावशाली लोगों के संरक्षण में खनन माफिया करोड़ों-अरबों का टैक्स व रोयल्टी का चुना लगा रहे हैं, जबकि पिछले दिनों माल की भरी हुई दो नम्बर की गाड़ी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले में फंस गई थी, उसके बावजूद भी अभी तक खनन माफिया पर कार्यवाही ना करके खनन चोरी का काम सरकार ने बन्द नहीं करवाया है।

खनन माफिया पर कार्यवाही ना करने और खनन की चोरी ना रोकने से यह साफ सिद्ध हो जाता है कि खनन चोरी का काम सरकार के आशीर्वाद से हो रहा है। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि खनन चोरी का काम पंचकूला जिला ही नहीं पूरे हरियाणा में यमुनानगर, गुड़गांव, फरीदाबाद, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, दादरी, खानक आदि जिलों में चल रहा है। जिसके कारण सरकार के खजाने में करोड़ों-अरबों रुपये का नुकसान हो रहा है।

प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार खनन व रेत की चोरी रोकने की बजाए जनता पर ट्रैर्ड टैक्स जैसे जजीया कर लगाकर प्रदेश के छोटे-छोटे व्यापारी व उद्योगपतियों को नाजायज तंग करने में लगी हुई है। श्री गर्ग ने कहा कि सरकार को जनता पर किसी प्रकार का टैक्स का बोझ ना डाल कर खनन व रेत चोरी का काम रोक कर करोड़ों-अरबों रुपये रोयल्टी व टैक्स की वसूली करनी चाहिए और खनन माफिया पर सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

जबकि खनन घोटाला हरियाणा में सब से बड़ा घोटाला है। खनन की चोरी रोकने व लगातार खनन की जो करोड़ों-अरबों रुपये की चोरी हो रही है उसकी वसूली करने व खनन माफिया पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने के लिए इस सारे प्रकरण की जांच सी.बी.आई. ऐजन्सी से कराई जाए ताकि खनन माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करके अवैध खनन का काम रोका जा सके। अगर सरकार ने अवैध खनन पर रोक नहीं लगाई और खनन माफिया पर कार्यवाही नहीं की तो व्यापार मण्डल आगामी बैठक बुलाकर जनहित में आन्दोलन करेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close