चण्डीगढब्रेकिंग न्यूज़

सोलन पुलिस फेसबुक पेज की मदद से कालका-शिमला फोरलेन के जाम और राहत का अपडेट

सोलन। अब कालका-शिमला फोरलेन पर आने से पहले ही आपको पता चल जाएगा कि इस रूट पर कहां जाम लगा है और जाम से बचने के वैकल्पिक रास्ते कहां है। कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर फोरलेन की वजह से लग रहे जाम की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए सोलन पुलिस ने कुछ उपाय ढूंढा है।

अब लोगों को इस हाईवे पर लगे ट्रैफिक जाम और जाम से बचने के विकल्प की जानकारी फेसबुक और ट्वीटर से मिल सकेगी। सोलन पुलिस ने फेसबुक पेज शुरू किया गया है। इस पेज पर एनएच पर हर रोज की ट्रैफिक की स्थिति की जानकारी लोगों को मिलेगी।

बता दें कि अब तक फोरलेन बना रही जीआर इंफ्रा की तरफ से तो कोई राहत देने वाला प्रयास सामने नहीं आया है लेकिन सोलन जिला पुलिस ने लोगों को राहत दिलाने की पहल जरूर की है। सोलन जिला पुलिस ने जाम लगने वाले चुनिंदा स्थानों पर पुलिस जवानों को भी तैनात किया गया है।

पर्यटन सीजन में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक लगातार बढ़ गया है। ज्यादातर जगह फोरलेन के काम से ये जाम लगता रहता है। इन दिनों रोजाना 2500 से 2800 गाड़ियां बाहरी राज्यों की परवाणू से शिमला की ओर आ रही हैं।

जबकि हिमाचल नंबर की गाड़ियों की संख्या इनसे दोगुनी है, लेकिन प्रदेश नंबर की गाड़ियों का टैक्स फ्री होने के कारण टोल बैरियर पर इनकी संख्या काउंट नहीं होती। ऐसे में नेशनल हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। पेज पर हर रोज समय-समय पर एनएच की स्थिति और चंडीगढ़ से सोलन तक पहुंचने में लगने वाले समय की भी दी जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close