चण्डीगढटुडे न्यूज़

हिसार आईटी सेल की भूमिका से सीएम गदगद

मुख्यमंत्री ने भाजपा आईटी टीम को विधानसभा चुनाव में और अधिक दक्षता से कार्य करने के दिए टिप्स।

 हिसार टुडे | चण्डीगढ़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी की आई सेल को विधानसभा चुनाव में कमर कसने को कहा है। “संवाद से लक्ष्य” आईटी कार्यकर्ता मिलन समारोह में उन्होंने ने कहा है कि चुनाव के साथ-साथ समाजिक कार्यों के लिए भी ज्यादा से ज्यादा आईटी टूल्स का प्रयोग होना चाहिए।

गुरुग्राम स्थित आईटी के प्रदेश कार्यालय की पहल और प्रदेश संयोजक अरुण यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लोकसभा चुनाव में बेहतर कार्य करने पर आईटी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की पीठ भी थपथपाई।
मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश विकास पथ पर तेजी से दौड़ रहा है। यही कारण है कि जनता का अपार समर्थन लोकसभा चुनावों में भी मिला। प्रदेश की जनता सरकार के कार्यों से खुश है, इसलिए उम्मीद है कि अक्टूबर में संभावित विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। जिसमें पार्टी के आईटी विभाग की जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण होगी।

इसे ध्यान में रखते हुए आईटी की टीमों का गठन निचले स्तर तक होना चाहिए।

सीएम मनोहर लाल ने जिला संयोजकों से संवाद करते हुए कहा कि हम केवल आईटी को सोशल मीडिया तक ही सीमित ना रखे बल्कि ऐसे आईटी टूल्स (सोफ्टवेयर और हार्डवेयर ) भी बनाए जिससे समाज में बेहतर बदलाव लाया जा सके। जिससे आम लोगों को सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार भी अपने स्तर पर जनसुविधाओं के कार्य को आईटी के माध्यम से और अधिक प्रभावशाली बनाने का कार्य करती रहती है।

कार्यक्रम के दौरान आईटी प्रमुख अरुण यादव ने मुख्यमंत्री के सामने आईटी टीम द्वारा अब तक किए गए कार्यों और कार्यक्रमों की जानकारी भी रखी तथा हरियाणा सरकार के विकास कार्यों पर बनाई गई एक वीडियो भी दिखाई।

अरुण यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि हर जिलों में मंडल स्तर तक भी आईटी टीमें गठित है, जो सरकार के विकास कार्यों को घर घर तक पहुंचा रही है।

प्रदेश सह संयोजक अरविंद सैनी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला जी के मार्गदर्शन और आई प्रदेश संयोजक अरुण यादव के नेतृत्व सभी जिलों की आई टीमें सकारात्मकता के साथ विकास कार्यो को घर घर पहुंचाने के कार्य में जुटी है।

 

अरविंद सैनी ने बताया कि फिलहाल आईटी टीम का पूरा फोकस चुनाव से पहले कुछ ऐसे कार्यक्रम के आयोजनों पर होगा, जिसके प्रचार से जन जन तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुंचे। सैनी ने बताया कि सिरसा के जिला संयोजक जगत कक्कड़ द्वारा सरकार के विकास कार्यों पर लिखे और गाए गीत की लांचिंग भी की। इस मौके पर आईटी के प्रदेश सह संयोजक श्यामजी, पुनित अरोड़ा, सीएम कार्यालय के आईटी प्रमुख घ्रुव मजुमदार और सभी जिलों के आईटी कंवीनर मौजूद रहे

केवल चुनाव में ही नहीं सोशल कार्य में भी हो ज्यादा से ज्यादा आईटी टूल्स का प्रयोग : मनोहर लाल

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close