ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

पिछली बार उचाना, आदमपुर और उकलाना थे आगे इस बार हिसार भी तोड़ सकता है मतदान का रिकॉर्ड

हिसार सहित 9 हलकों में मतदान प्रतिशत की बात करें तो हिसार पिछली बार लोकसभा चुनावों में सबसे अंतिम पायदान पर रहा था।...

हिसार सहित 9 हलकों में मतदान प्रतिशत की बात करें तो हिसार पिछली बार लोकसभा चुनावों में सबसे अंतिम पायदान पर रहा था। इस बार मतदान बढ़ाने के लिए शिविरों, बैठकों, नाटकों और रैलियों के माध्यम से प्रशासन द्वारा तमाम प्रयास किए गए लेकिन नतीजा मतगणना के बाद ही पता चलेगा। चुनौती यह है कि क्या हिसार के मतदाता इस बार अन्य हलकों को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन बन पाते हैं या नहीं। 

1751 पाेलिंग स्टेशनाें पर पहुंचीं पार्टियां 

इधर, रविववार को हिसार लाेकसभा सीट पर 1751 पाेलिंग स्टेशनाें पर मतदान कराने के लिए महाबीर स्टेडियम से पाेलिंग पार्टिंयाें काे रवाना किया गया। इसके लिए निर्वाचन अधिकारियाें ने अलग-अलग विधानसभाअाें के हिसाब से कैंप लगाए। जहां एअारअाे सहित दाे अन्य अधिकारियाें ने बूथाें के हिसाब से पाेलिंग पार्टियाें की ड्यूटी लगाईं। उनके साथ पुलिस कर्मी कितने रहेंगे, सेंसिटिव हैं ताे अर्द्धसैनिक बलाें की व्यवस्था भी की गई। इसके साथ ही बूथाें पर प्रयाेग हाेने वाली सामग्री काे कर्मचारियाें के माध्यम से उनकी गाड़ियाें में पहले से ही रखा दिया गया। पाेलिंग पार्टियाें काे चुनाव सामग्री मिली ताे इसकी जांच करने में जुट गए। जिन कंट्राेल यूनिट में लाॅक नहीं थी उन्हें रस्सी या क्लिप की मदद से सील किया गया। 

ये प्रत्याशी हैं चुनावी मैदान में 

हिसार संसदीय क्षेत्र से कुल 26 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा से बृजेंद्र सिंह, कांग्रेस से भव्य बिश्रोई, सीपीआई (एम) से सुखबीर सिंह, बसपा से सुरेंद्र शर्मा, इनेलो से सुरेश कौथ, बहुजन मुक्ति पार्टी से जय भगवान, भारतीय जनराज पार्टी से दारा सिंह, जननायक जनता पार्टी से दुष्यंत चौटाला, राष्ट्रीय भागीदारी समाज पार्टी से पवन फौजी, राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी से विकास गोदारा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से शशि भारत भूषण, भारत प्रभात पार्टी से संदीप, सपाक्स पार्टी से काका साहिल ठकराल तथा निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में अनूप महता, आत्मप्रकाश, कुलदीप भुक्कल, दीपक, प्यारेलाल वकील, प्रदीप कुमार, बजरंग वत्स, बिजेंद्र, मांगेराम वर्मा, शमशेर सिंह, सलीम दीन, सुधीर गोदारा व सुमित कुमार मैदान में हैं। इनके अलावा चुनाव में नोटा 27वें प्रत्याशी के रूप में रहेगा। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close