बॉलीवुड

विजुअल ट्रीट बेमिसाल, मसालेदार मूवी है रजनीकांत की 2.0

मूवी रिव्यू : 2.0

Hisar Today

  • फिल्म का नाम : 2.0
  •  डायरेक्टर: एस शंकर
  •  स्टार कास्ट: रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और अन्य
  •  अवधि: 2 घंटा 28 मिनट
  •  सर्टिफिकेट: U/A
  •  रेटिंग: 2.5 स्टार

साल 2010 में जब डायरेक्टर एस. शंकर की फिल्म एंथीरन (रोबोट) रिलीज हुई थी तो वह एक अलग तरह का प्रयोग था। उसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। ‘चिट्टी’ का किरदार सबको पसंद आया था। अब करीब 8 साल के बाद उस फिल्म को आगे बढ़ाते हुए शंकर ने 2.0 बनाई है. इसमें सुपरस्टार रजनीकांत के साथ-साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के “खिलाड़ी” अक्षय कुमार हैं। अब ये फिल्म सबके सामने आ गई है। ये एक साइंस फिक्शन, एक्शन मूवी है, जिसे14 भाषाओं में डब करके रिलीज किया जा रहा है. आइए जानते हैं आखिरकार कैसी बनी है ये फिल्म…

मूवी की कहानी
कहानी उस पल से शुरू होती है, जब लोगों के मोबाइल अचानक से गायब होने लगते हैं और कोई शक्ति उन्हें अपनी ओर खींच कर लापता कर देती है। वैज्ञानिक वसीकरण(रजनीकांत) को भी इसका पता नहीं चल पाता. गृहमंत्री एस विजय कुमार (आदिल हुसैन) इसके लिए वसीकरण की मदद लेते हैं, जो उस शक्ति के बारे में पता करने की कोशिश करता है. इसी बीच नीला (एमी जैकसन) और चिट्टी (रजनीकांत) की एंट्री होती है. लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पक्षीराज (अक्षय कुमार) की मौजूदगी दर्ज होती है. मोबाइल के गायब होने की वजहें सामने आती हैं। अंततः क्या होता है और पांचवां फोर्स क्या है, इन सबके बारे में आपको थिएटर तक जाकर ही पता चलेगा।

क्यों देख सकते हैं फिल्म?
फिल्म तकनीकी रूप से काफी स्ट्रॉन्ग है. जिस तरह का वीएफएक्स, लोकेशन शंकर ने दिया है, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है। विजुअल ट्रीट कमाल का है।
साथ ही साथ फिल्म देखते हुए नजर आता है कि आखिरकार कितनी मेहनत इस फिल्म के पीछे की गई होगी। अक्षय कुमार का लुक कमाल का है. जिस तरह से वो फिल्म में अपने लुक से सरप्राइज करते हैं, वो भी देखना काफी दिलचस्प है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close