टुडे न्यूज़भिवानी

नप कर्मचारियों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

अपनी 14 सूत्रीय मांगों के समर्थन में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के कर्मचारी नप कार्यालय से उपायुक्त कार्यालय तक जुलूस निकाला

हिसार टुडे | भिवानी

अपनी 14 सूत्रीय मांगों के समर्थन में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के कर्मचारी नप कार्यालय से उपायुक्त कार्यालय तक जुलूस की शक्ल में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पहुंचे वहां पर उन्होंने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

कर्मचारियों का नेतृत्व नप जिला प्रधान सुरेश कुमार ने किया। इससे पहले नप कर्मचारियों ने कार्यालय के बाहर द्वार सभा का आयोजन किया। द्वार सभा में बोलते हुए नप कर्मचारी संघ सचिव पुरूषोत्तम दानव ने कहा कि सरकार का कर्मचारियों की मांगों के प्रति सकारात्मक रवैया नहीं है। जिसकों लेकर कर्मचारियों में रोष है। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में नप कर्मचारियों ने ठेका प्रथा को समाप्त करने, फायर आपरेटरों की भर्ती रदद करने, सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियेां को पक्का करने, एसग्रेसया पॉलिसी बहाल करने, भाजपा के 2014 के चुनावी घोषणापत्र के अनुसार सफाई कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 15 हजार रूपए तथा 10 प्रतिशत की वार्षिक बढ़ोतरी करने, समान काम समान वेतन लागू करने, सफाई कर्मचारियों को उनकी जरूरत का सामान देने, हड़ताल के दौरान कार्यकर्ताओं एवं कर्मचारियेां पर बनाए गए मुकदमें वापिस लेने, क्षेत्रफल आबादी के अनुपात में 15 हजार सफाई कर्मचारी व अन्य तृतीय व चतुर्थ रेणी के रिक्त पदों एवं कार्य के अनुपात में नए पद सृजित कर नियमित भर्ती करने, ईएसआई व ईपीएफ घेाटाले की जांच स्टेट विजिलेंस से करवाने, सभी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आवासीय कालोनियों में 100-100 गज के प्लाट आवंटन करने, सफाई दरोगा व हैड सीवर मैन को तृतीय श्रेणी का स्केल देनेठेका प्रथा में कार्यरत फायर के ड्राईवरों को फायर फाईटिंग का कोर्स व हरियाणा रोडवेज से हेवी लाईसेंस का कोर्स व 12वीं पास करने का पुन: मौका देने सहित अन्य मांगों को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की।

नप कर्मचारियों ने कहा कि अगर उनकी उक्त सभी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो वे सभी जनसंगठनों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाऐंगे। जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा। इस अवसर पर ईकाई प्रधान विजय कुमार, सचिव शीतल बागड़ी, ऑडिटर सुनील लाला, उप प्रधान श्रीभगवान, जिला प्रधान सुरेश, मोहन, तेजपाल, सचिव पुरूषोत्तम दानव सहित अनेक नप कर्मचारी प्रदर्शन में शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close