टुडे न्यूज़भिवानी

प्रदेश सरकार द्वारा पहली बार एक जुलाई को डॉक्टर दिवस सरकारी तौर पर मनाया जाएगा।

डॉक्टर दिवस के दिन सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक शहर के सभी अस्पतालों में नि:शुल्क ओपीडी सुविधा दी जाएगी।

हिसार टुडे।भिवानी

उपायुक्त सुजान सिंह ने शनिवार को कैम्प ऑफिस में डॉक्टर दिवस के आयोजन बारे अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि एक जुलाई को सुबह सात बजे स्थानीय भीम स्टेडियम से साईकिल रैली का आयोजन होगा तथा रैली का समापन्न स्थानीय नागरिक अस्पताल में होगा।

साईकिल रैली के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य व पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जाएगा। उसके बाद प्रात: 8 बजे चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में स्थापित ब्लैड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। डॉ. के.सी. काजल के सुझाव अनुसार डॉक्टर दिवस पर एक जुलाई सोमवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक शहर के सभी निजी अस्पतालों में नि:शुल्क ओपीडी (चिकित्सा परामर्स) सुविधा दी जाएगी।

इस नि:शुल्क चिकित्सा परामर्स से डॉ. यह संदेश देना चाहते है कि वे आम-जन की सेवा के लिए हमेशा तैयार हैं। उपायुक्त ने इ्रंडियन मैडिकल एशोसिएशन के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे शहर के सभी निजी अस्पतालों में सूचना देकर डॉक्टर दिवस के दिन नि:शुल्क चिकित्सा परामर्स के लिए कहे।

उपायुक्त ने बताया कि  दोपहर बाद साढ़े तीन बजे से साढ़े पांच बजे तक माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपना शुभ संदेश देंगे। वीडियों कॉन्फ्रेंस के लिए स्थानीय नागरिक अस्पताल में स्क्रीन लगाकर मुख्यमंत्री का संबोधन सुना जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को साईकिल रैली के दौरान एक एंबुलैंस की व्यवस्था करने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि दो दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन दो जुलाई को स्थानीय राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं का एचबी टैस्ट व एनिमिया की जांच की जाएगी। ।

इस अवसर पर एसडीएम अजय चौपड़ा, रोडवेज महाप्रबंधक मनीष फोगाट, सिविल सर्जन डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता, जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव प्रदीप हुडा, डीआईओ पंकज बजाज, आईएमए अध्यक्ष डॉ. रणबीर पंघाल, सचिव डॉ. मुकेश कुमार, सदस्य डॉ. एन.के. चौधरी, डॉ. प्रमोद आनन्द, डॉ. लाठर, डॉ. देसवाल, डॉ. ईश्वर गुप्ता, डॉ. नीतू गोयल, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा, जिला रैडक्रास सोसायटी से सहायक जयभगवान सहित विभिन्न विभागों के अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close