टुडे न्यूज़भिवानी

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर आगामी 10 - 11-12 अगस्त पंचकूला में राज्य स्तरीय त्रिवार्षिक प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

हिसार टुडे।भिवानी
 सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर आगामी 10 – 11-12 अगस्त पंचकूला में राज्य स्तरीय त्रिवार्षिक प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें कर्मचारी मांग मुददों को लागू करवाने के लिए रणनीति तैयार कर संघर्ष का ऐलान किया जाएगा। यह जानकारी प्रवक्ता संदीप सांगवान ने आज यहां दी।
 उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा 2014 में जारी किए गए घोषणापत्र में कर्मचारियों के साथ जो वायदे किए गए थे उन्हें पांच साल बीत जाने के बाद भी लागू नहीं किया है। जिसकों लेकर कर्मचारियों में सरकार के प्रति रोष है।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा लगातार मांग कर रहा है कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, पंजाब के समान वेतनमान, समान काम समान वेतन, पुरानी पेंशन बहाली, एक्सगे्रसिया, मकान किराया भत्ता, खाली पदों पर स्थाई भर्तियां व पदोन्नतियां आदि मांगों को लागू किया जाए, लेकिन वर्तमान सरकार जनता की सेवा के लिए खोले गए सरकारी विभागोंं में आऊट सोर्सिंग, ठेका प्रथा, निजीकरण, पीपीपी की नीतियों को बड़ी तेजी के साथ लागू कर अपने चहेते पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का कार्य जारी है।
सरकार द्वारा मंत्रीमण्डल की बैठक में मंत्रियों को प्रतिमाह 1 लाख रूपए मकान, किराया भत्ता लागू करने का फैसला लिया है जबकि सरकार की रीढ़ कहलाने वाले कर्मचारियों का 42 माह का मकान, किराया भत्ता, नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब होगा कि जनवरी 2016 से कर्मचारियों को मकान, किराया भत्ता दिया जाना था लेकिन अभी तक नहीं दिया गया है जिसकों कर्मचारी किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close