आदमपुरटुडे न्यूज़

किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा दिलाकर रहेंगे-कुलदीप बिश्नोई

किसान पिछले चार सालों से लगातार सरकार से टेलों तक पानी पहुंचाने की मांग करते रहे,

हिसार टुडे

केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर, नलवा क्षेत्र में सूखे की वजह से ग्वार, कपास, मूंग की फसलें बर्बाद हो गई हैं, जिससे किसानों को भारी आर्थिक हानि पहुंची है। क्षेत्र के किसान पिछले चार सालों से लगातार सरकार से टेलों तक पानी पहुंचाने की मांग करते रहे, लेकिन किसानों के साथ भाजपा ने वादा खिलाफी की और अब हालात इतने बदतर हो गए हैं कि किसानों की फसलें सूखे की वजह से सूख गई हैं। सरकार किसानों की मांगों को फिर से अनसुना कर रही है। उन्होंने कहा कि वे किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा दिलाकर ही दम लेंगे, चाहे इसके लिए उन्हें आंदोलन ही क्यों न करना पड़े। वे आज हलके के गांव मोहबतपुर, ढाणी मोहबतपुर, महलसरा, काजला, खारा बरवाला, मंडी आदमपुर में अनेक कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने  कार्यकत्र्ताओं के साथ चुनावी रणनीति बनाई और बूथ स्तर तक पार्टी की और ज्यादा मजबूती के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि प्रदेश का हर वर्ग भाजपा की नीतियों से प्रताडि़त है और बदलाव चाहता है। लोकसभा चुनाव से एकदम अलग चुनाव आगामी विधानसभा का होने वाला है और लोगों में कांग्रेस के प्रति आस्था बढ़ी है। राज्य में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी और किसानों, व्यापारियों व कर्मचारी वर्ग पर जो तानाशाही नीतियां इस सरकार ने थोपी हैं, उन्हें कांग्रेस पहली कलम से हटाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की हठधर्मिता तथा जनविरोधी नीतियों से बेरोजगारी बढ़ रही है।

आज किसी भी व्यापार की तरफ नजर दौड़ाओगे तो भारी मंदी दिखेगी। उद्योग, धंधे, छोटे कारखाने, दुकानदार मंदी की मार से जूझ रहे हैं। सरकार ने खुद माना है कि पिछले 45 सालों में वर्तमान दौर में सर्वाधिक मंदी है। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है और खट्टर सरकार विकास का ढोल पीट रही है। आदमपुर सहित प्रदेश  की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट की चोट से सबक सिखाएगी। आदमपुर एवं भजनलाल परिवार के आपसी भाईचारे को मजबूती देते हुए क्षेत्र के लोग कांग्रेस के पक्ष में फैसला लेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close