टुडे न्यूज़टुडे विशेष

लाडवा गौशाला करेगी 36 बिरादरी का सम्मान

वार्षिक उत्सव में हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने वाले कलाकारों का किया जाएगा सम्मानित

हिसार टुडे | हिसार 

क्षेत्र की प्रतिष्ठित श्री किसान धाम लाडवा गौशाला का वार्षिक उत्सव 25 नवंबर को गौशाला के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा जिसमें हरियाणवी संस्कृति व कला को प्रोत्साहित देने वाले अनेक कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा।

इस वर्ष श्री किसान धाम लाडवा गौशाला का वार्षिक उत्सव अपने आप में एक विशेष आयोजन होगा जिसमें सामाजिक सौहार्द और भाईचारा की मिसाल कायम करते हुए 36 बिरादरी के प्रमुख लोगों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त इस आयोजन में संपूर्ण गौरक्षा, गौआधारित स्वावलंबी टिकाऊ खेती और पंचगव्य उत्पाद व स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के प्रचार को विशेष महत्व दिया जाएगा।

गौशाला संस्थापक ब्रह्मलीन बलराज चौधरी की 11वीं पुण्य तिथि पर होने वाले इस कार्यक्रम के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। आयोजन की तैयारियों के संबंध में गौशाला में एक बैठक प्रधान आनंदराज की अध्यक्षता में हुई जिसमें आयोजन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। बैठक के बाद बातचीत में गौशााला प्रधान ने बताया कि 25 नवंबर को होने वाले वार्षिक उत्सव में फिल्म उद्योग, हरियाणवी लोकसंस्कृति के कलाकार पहुंचेंगे व उन्हें हरियाणवी कला व संस्कृति को प्रोत्साहन देने के लिए सम्मानित किया जाएगा।

हरियाणवी पॉप सिंगर केडी एमडी, राममेहर मेहला, देव कुमार देवा, बिन्दर दनौदिया, दीपू भाई व राजू पंजाबी के नाम का विशेष रूप से उल्लेख किया गया। आनंद राज ने बताया कि इस अवसर पर गौशाला में भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय संचालक पवन जिन्दल, हरियाणा गौसेवा आयोग के अध्यक्ष भानीराम मंगला, विधायक रणबीर सिंह गंगवा, जोगी राम सिहाग, भारतीय किसान यूनियन के गुरनाम सिंह चुडनी, आचार्य महेश योगी, बाबा दशरथ गिरी व बद्रीनाथ से बाबा महाकाल समारोह में शामिल होंगे।इस अवसर पर गौशाला संयोजक मोहन शर्मा, बिरेन्द्र पूनिया, डॉ रितू जैन, रजनीश पूनिया, योगेश नम्बरदार, सनूप सिवसज, मनमीत, विकास पूनिया आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे।
चित्र परिचय : लाडवा गौशाला के वार्षिक उत्सव की तैयारियों की रूपरेखा तय करते प्रमुख लोग।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close