टुडे न्यूज़सिरसा

सिरसा वासियों ने लगाई एकता की दौड़, राष्ट्रीय एकता की ली शपथ

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन

 हिसार टुडे

लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर स्थानीय भगत सिंह स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम जयवीर यादव ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। मुख्यअतिथि ने स्टेडियम से मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व उन्होंने उपस्थित सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई। सरदार वल्लभाई भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित रन फोर यूनिटी की मैराथन दौड़ में विभिन्न स्कूलों, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं, कर्मचारियों सहित आमजन ने भाग लिया और एकता की भावना की सुदृढता के लिए एक होकर दौड़ लगाई।

देशभर में आज पटेल जी की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सरदार वल्लभाई पटेल ने देश की आजादी के बाद विभिन्न रियासतों को जोडऩे का कार्य किया। उनकी जयंती पर 31 अक्तूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी कड़ी में देशभर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। स्थानीय भगत सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।

मैराथन को एसडीएम जयवीर यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन दौड़ में शहीद भूमनशाह चौक, बाई पास रोड से हुडा कालोनी रोड, हाउसिंग बोर्ड से बरनाला रोड़ होते हुए वापिस स्टेडियम में समापन हुई। एकता की दौड़ में स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों व सरकारी कर्मचारियों के अलावा शहरों की सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं व आमजन ने भाग लेकर जिलावासियों को राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, डीएसपी राजेश कुमार व जगदीश काजला, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल, ईओ एमसी अमन ढांडा, सीडीएलयू से राजेश छिकारा, डीपी राजेंद्र कुमार, अनिल कुमार, हरमन सिंह, हरी सिंह, भूप सिंह, सुखमंदर सिंह, विकास ज्याणी, वरिष्ठï नागरिक एसोसिएशन के अध्यक्ष लालचंद गोदारा, पार्षद सुमन शर्मा, प्रदीप रातुसरिया, सुनील बामणिया, भोजराज गुर्जर, कृष्ण यादव, एमएस हांडा, सुरेश कुमार ढोसीवाल, आरके खटक सहित भारी संख्या में खिलाडिय़ों व आमजन ने भाग लिया। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close